S M L

आईपीएल में कोहली की टीम को कोचिंग देंगे गैरी कर्सटन!

साल 2011 में टीम इंडिया को विश्वविजेता बनाने वाले कोच गैरी कर्सटन आईपीएल के अगले सीजन से आरसीबी के बैटिंग कोच बन सकते हैं

Updated On: Dec 20, 2017 04:19 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल में कोहली की टीम को कोचिंग देंगे गैरी कर्सटन!

भारतीय क्रिकेट टीम के अब तक के सबसे कामयाम और खिलाड़ियों में सबसे लोकप्रिय कोच रहे साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन, आईपीएल के नए सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलौर के सथ जुड़ सकते हैं. आईपीएल के दस साल पूरे होने के बाद 11 वें साल में एक ओर जहां खिलाड़ियों की नीलामी के बाद कई क्रिकेटरों की टीमें बदलने वाली है वहीं कोचिंग स्टाफ की तस्वीर भी बदली हुई नजर आ सकती है.

गैरी कर्स्टन  इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़े थे लेकिन अब खबर यह है कि वह नए सीजन में आरसीबी के साथ होंगे. हालांकि इस टीम के कोच अब भी डेनियल वेट्टोरी ही बने हुए हैं लिहाजा माना जा रहा है कि कर्सटन बतौर बैटिंग कोच कोहली की टीम के साथ जुड़ेंगे.

साल 2014 में दिल्ली की टीम ने कर्स्टन के साथ तीन साल का करार किया था. साल 2014 और 2015 में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और कर्स्टन को उनके करार का एक साल बाकी रहने के बावजूद हटा दिया गया था. वहीं डेनियल वेट्टोरी साल 2014 में आरसीबी के साथ जुड़े थे और उनके कार्यकाल में टीम को कामयाबी भी मिली और नाकामी भी.

कर्स्टन इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग बिग बैश की टीम होबर्ट हरीकेन को कोचिंग दे रहे हैं. कर्स्टन की कोचिंग में ही टीम इंडिया ने साल 2011 में आईआसीसी वर्ल्डकप जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi