S M L

आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की छलांग, पांचवीं पोजीशन पर पहुंचे रोहित

करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे कुलदीप यादव, शिखर धवन भी एक पायदान ऊपर पहुंचे

Updated On: Dec 18, 2017 02:50 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों की छलांग, पांचवीं पोजीशन पर पहुंचे रोहित

विशाखपत्तनम वनडे में जीत के साथ भारत ने एक और सीरीज तो अपने नाम तो करी ही साथ ही  आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को भी फायदा हुआ है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा मोहाली में खेली गई दोहरे शतक की पारी की बदौलत अब रैंकिंग में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं. रोहित ने रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाई है.

इस सीरीज में रोहित ने तीन पारियों में 108.50 की औसत से 217 रन बनाए हैं . रोहित की स्ट्राइक रेट 120.56 रही. रोहित इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं. हालांकि यह रोहित के करियर के बेस्ट रैंकिंग नहीं है. साल 2016, में रोहित रैंकिंग में तीसरे पायदान तक पहुंचे थे. रोहित ने पहली बार 800 से ज्यादा पॉइंट हासिल  किए हैं.

इस सीरीज में 168 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज बने शिखर धवन को भी रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. शिखर अब 14वीं पोजिशन पर पहुंच चुके हैं.

इस सीरीज में छह विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल 23 स्थान की छलांग लगाते हुए 28 वीं पोजिशन पर पहुंच चुके हैं. वहीं भारत के दूसर फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव 16 स्थान की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 56 पर पहुंच चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi