S M L

तो अब कप्तानी भी करता नजर आएगा बॉल टेंपरिंग का गुनहगार

पांच जनवरी से शुरू हो रही बीपीएल में सिलहट की टीम की कप्तानी मिली है डेविड वॉर्नर को

Updated On: Jan 04, 2019 12:07 PM IST

FP Staff

0
तो अब कप्तानी भी करता नजर आएगा बॉल टेंपरिंग का गुनहगार

पिछसे साल यानी 2018 मार्च में  बॉल टेंपरिंग के चलते ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 12-12 महीने की पाबंदी तो लगाई ही गई थी साथ डेविड वॉर्नर पर एक खास किस्म की पाबंदी लगी थी. बॉल टेंपरिंग की घटना का मास्टरमाइंड होने के नाते, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैसला कि था कि अगर डेविड़ वॉर्नर की बैन के बाद वापसी हो भी जाती है तब भी उनपर भविष्य में कभी भी लीडरशिप रोल के लिए विचार नहीं किया जाएगा. वहीं स्टीव स्मिथ पर वापसी के बाद लीडरशिप रोल के लिए दो साल तक की पाबंदी लगाई गई थी.

बहरहाल डेविड वॉर्नर पर लगी पाबंदी की मियाद अब खत्म होने वाली है और उससे पहले ही उन्हें कप्तानी भी मिल गई हैं. पांच जनवरी से क्रिकेट के मैदान पर वॉर्नर कप्तानी करते नजर आएंगे. वॉर्नर को यह कप्तानी किसी ऑस्ट्रेलियाई टीम के नहीं बल्कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल की टीम की मिली है जो पांच जनवरी से शुरू हो रही है.

इस लीग में वॉर्नर सिलहट सिक्सर्स की ओर से खेलते नजर आएंगे और फ्रेंचाइजी की मलिकों ने वॉर्नर की स्टार वेल्यू के मद्देजर उन्हें कप्तानी की बागडोर सौंपी है. इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए वॉर्नर बांग्लादेश पहुंच गए हैं. बांग्लादेश पहुंचने पर उन्होंने बताया कि इससे पहले वह अपनी पाबंदी के दौरान कुछ क्लब क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन उस स्तर के विकेट नहीं मिल रहे थे जहां वह अपनी बैंटिंग का लेवल बरकरार रख सकें.  उनका कहना है कि वह ढाका और चिटगांव में पहले भी खेल चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि यहां के विकेट्स चुनौतीपूर्ण होंगे.

वॉर्नर का कहना है कि इस लीग में और भी बड़े इंटरनेशनल खिलाड़ी भाग ले रहे हैं लिहाजा फैंस महज उन्हें ही देखने के लिए मैदान पर नहीं आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi