S M L

जब मुशर्रफ ने फोन पर गांगुली से कही भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होने की बात...

साल 2004 में भारत के पाकिस्तान दौरे पर गांगुली के सुरक्षा घेरा तोड़ने पर नाराज हो गए थे मुशर्रफ

FP Staff Updated On: Nov 22, 2017 01:20 PM IST

0
जब मुशर्रफ ने फोन पर गांगुली से कही भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होने की बात...

कई बार क्रिकेट के दौरों पर कोई ऐसी घटना हो जाती है जिसे क्रिकेटर हमेशा याद रखते हैं . कुछ ऐसा ही वाकया सौरव गांगुली के साथ हुआ था. यह बात साल 2004 की है तब टीम इंडिया गांगुली की कप्तानी में पाकिस्तान के दौरे पर थी. उस दौरे पर एक लम्हा ऐसा भी आया था जब, तब के पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने गांगुली को फोन करके भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध होने की बात कही थी.

समाचार पत्र डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक गांगुली ने कोलकाता में उस वाकये को याद करते हुए विस्तार के इस घटना के बारे में जानकारी दी है. गांगुली ने बताया कि उस वक्त उनकी कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में जीत हासिल कर चुकी थी,  ‘टीम इंडिया की कड़ी सुरक्षा होने के चलते मैं उस जीत के ढंग से सेलीब्रेट भी नहीं कर सका था, एक दिन मैं होटल के पिछले दरवाजे से बाहर निकला और अपने दोस्तों के साथ बाजार में कबाब खाने पहुंच गया. उसी वक्त एक भारतीय पत्रकार की नजर मुझ पर पड़ी और उसने मुझे पहचान लिया. मैं समझ गया कि मेरे डिनर का मजा किरकिरा हो चुका है. एक मिनट के भीतर ही मेरे पास सुरक्षा अधिकारी का फोन आया और मुझे तुरंत वापस होटल लौटना पड़ा.'

गांगुली ने कहा कि भारत सीरीज जीत चुका था और वह कप्तान थे लिहाजा उन्हें किसी ने डांटा नहीं लेकिन दूसरी ही सुबह उनके पास पाकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फोन आया. गांगुली ने बताया मुशर्रफ ने उनसे सीधे शब्दों में कहा कि ‘अगली बार आप ऐसे बाहर गए और अगर कुछ अनहोनी हो गई तो दोनों मुल्कों के बीच जंग हो जाएगी’.

गांगुली को परवेज मुशर्रफ की वह फोन कॉल अब तक याद है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi