S M L

पाकिस्तान-आयरलैंड टेस्ट: इमाम उल-हक की पारी ने आयरलैंड से छीनी ऐतिहासिक जीत

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाबाद 74 रन के बूते पाकिस्तान ने आयरलैंड को उसके ऐतिहासिक पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के अंतिम दिन पांच विकेट से हरा दिया

Bhasha Updated On: May 15, 2018 09:44 PM IST

0
पाकिस्तान-आयरलैंड टेस्ट: इमाम उल-हक की पारी ने आयरलैंड से छीनी ऐतिहासिक जीत

सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक के नाबाद 74 रन के बूते पाकिस्तान ने आयरलैंड को उसके ऐतिहासिक पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के अंतिम दिन पांच विकेट से हरा दिया.

जीत के लिए चौथी पारी में पाकिस्तान को 160 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन टीम 14 रन पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में फंस गई थी. अपना डेब्यू मैच खेल रहे इमाम ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और टीम की जीत सुनिश्चित की.

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता और पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के रिश्तेदार इमाम ने बाबर आजम (59) के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रन की साझेदारी की.

इससे पहले फॉलोआन खेलते हुए आयरलैंड ने पांचवें दिन की शुरुआत सात विकेट पर 319 रन से की. टीम हालांकि 20 रन और जोड़कर 339 रन पर आलआउट हो गई. आयरलैंड के लिए पहला टेस्ट शतक लगाने वाले केविन ओ ब्रायन अपनी पहली गेंद पर ही आउट हो गए उनकी 118 रन की पारी का अंत मोहम्मद अब्बास ने किया. केविन को पवेलियन भेजने के बाद अब्बास ने निचले क्रम के बाकी दोनों बल्लेबाजों को भी पवेलियन की राह दिखाई उन्होंने 66 देकर पांच विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi