S M L

उत्तर प्रदेश का अगला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच इकाना स्टेडियम में होगा - राजीव शुक्ला

इकाना स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा के मुताबिक स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है

Updated On: Oct 30, 2017 04:23 PM IST

FP Staff

0
उत्तर प्रदेश का अगला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच इकाना स्टेडियम में होगा - राजीव शुक्ला

उत्तर प्रदेश में कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम के बाद अब क्रिकेट का अगला केंद्र लखनऊ होगा और आर्इपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला का कहना है कि प्रदेश में अगला कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच यहां इकाना स्टेडियम में ही होगा.

वहीं इकाना स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा के मुताबिक स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैच कराने की सारी तैयारियां स्टेडियम में कर ली गई है.

रविवार को देर रात कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड एक दिवसीय क्रिकेट मैच के बाद शुक्ला ने भाषा से विशेष बातचीत में कहा, ' ग्रीन पार्क के मैच के बाद उत्तर प्रदेश में अब अगला कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा तो वह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा. इकाना स्टेडियम में किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है और अभी हाल ही में दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्राफी के मैचों के सफल आयोजन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन मिलना लगभग तय है.' यह पूछने पर कि क्या अब कानपुर के ग्रीन पार्क में मैच नही होंगे , शुक्ला ने कहा , '

उत्तर प्रदेश का सबसे पुराना और ऐतिहासिक स्टेडियम ग्रीन पार्क है. यहां तो मैच होते ही रहेंगे लेकिन हमारा प्रयास है कि कानपुर में टेस्ट क्रिकेट मैच हो और एक दिवसीय मैच लखनऊ के इकाना में हो. कानपुर से क्रिकेट को कोई जुदा नही कर सकता है लेकिन हमारा सोचना है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी अब क्रिकेट के एक नए केंद्र के रूप में विकसित किया जाएं.' शुक्ला से पूछा गया कि क्या आने वाले सत्र में आर्इपीएल के मैच लखनऊ में होंगे तो इस पर उन्होंने कहा कि आईपीएल मैच फ्रेंचाइजी टीम के मालिकों के मूड पर निर्भर होते है अगर वह कानपुर में आईपीएल मैच कराना चाहेंगे तो कानपुर में मैच कराये जाएंगे अगर वह लखनऊ में मैच कराना चाहेंगे तो इकाना स्टेडियम में कराए जाएंगे.

वैसे यपूी क्रिकेट संघ के सूत्रों के मुताबिक आईपीएल की कई फ्रेचाइजी ने लखनऊ में अपने आईपीएल मैच कराने में दिलचस्पी दिखाई है क्योंकि लखनऊ में अमौसी हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय स्तर का है. दूसरे लखनऊ में आधा दर्जन से अधिक फाइव स्टार होटल है जबकि कानपुर में केवल एक है. इसी लिए पिछले आईपीएल में कुछ टीमों को पहले लखनऊ में रूकना पड़ा था और बाद में वे कानपुर गई थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi