S M L

अगर क्रिकेटर्स थक रहे हैं तो ब्रेक ले लें, उनकी जगह कोई और खेलेगा- कपिल देव

अत्यधिक क्रिकेट के चलते खिलाड़ियों के थकने के मसले पर बोले पूर्व कप्तान

Updated On: Nov 22, 2017 09:28 AM IST

FP Staff

0
अगर क्रिकेटर्स थक रहे हैं तो ब्रेक ले लें, उनकी जगह कोई और खेलेगा- कपिल देव

भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है और ऐसे में क्रिकेटर्स के थकने का भी खतरा है. कई क्रिकेटर्स खिलाड़ियों की फिटनेस के मद्देनजर कम क्रिकेट की बात करते हैं लेकिन पूर्व कप्तान कपिल देव इससे सहमत नहीं हैं. कपिल देव का कहना है कि अगर क्रिकेटर्स को लगता है कि ज्यादा क्रिकेट खेली जा रही तो वह आराम ले सकते हैं.

कपिल ने कहा, 'वे पेशेवर हैं. अगर आप (पत्रकार) पेशेवर हो और यदि आप खबर नहीं लिख सकते हो, तो कोई दूसरा लिखेगा. अगर आप पेशेवर नहीं हो और आनंद और अपने शौक की खातिर ऐसा कर रहे हो, तो फिर अलग बात है.' एक समारोह में भाग लेने के लिए हैदराबाद पहुंचे कपिल ने कहा, 'मेरा मानना है कि आज का खेल पेशा बन गया है और एक पेशेवर हमेशा कह सकता है कि मैं नहीं खेलना चाहता या मैं खेल सकता हूं.' उन्होंने हालांकि कहा कि अगर क्रिकेटरों को लगता है कि बहुत अधिक क्रिकेट हो रही है, तो इस पर अपनी राय नहीं दे सकते हैं. कपिल ने कहा, 'अगर क्रिकेटर कह रहे हैं कि बहुत अधिक क्रिकेट हो रही है, तो ऐसा होगा. मैं नहीं जानता. मैं उनके साथ नहीं हूं. मैं उनकी तरफ से कोई फैसला नहीं दे सकता.'

पिछले दिनों भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अधिक क्रिकेट के चलते आराम की मांग की थी. जिसके पबाद से यह बहस चल पड़ी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi