S M L

Asia Cup 2018: भारत के पसीने छुड़ाने वाली हॉन्गकॉन्ग अब दोबारा कब मैदान पर दिखेगी, पता नही...

अफगानिस्तान की टीम एशिया कप के 5 महीने बाद आयरलैंड के खिलाफ अगला इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी

Updated On: Sep 20, 2018 04:02 PM IST

FP Staff

0
Asia Cup 2018: भारत के पसीने छुड़ाने वाली हॉन्गकॉन्ग अब दोबारा कब मैदान पर दिखेगी, पता नही...

एशिया कप में अफगानिस्तान और हॉन्गकॉन्ग ऐसी दो टीमें हैं जिन्होंने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. अफगानिस्तान ने जहां पांच बार की चैंपियन श्रीलंका को मात देकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया तो वहीं हॉन्गकॉन्ग ने भी भारत के खिलाफ मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों के पसीने छुड़ा दिए.

यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में हॉनगकॉन्ग की टीम ने बतौर ऐसोसिएट देश क्वालिफाइ करके हिस्सा लिय़ा जबकि अफगानिस्तान को तो टेस्ट टीम का दर्जा हासिल हो चुका है लेकिन आईसीसी का शेड्यूल ही कुछ ऐसा है कि एशिया कप के बाद इन दोनों टीमों का जलवा देखने के लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ेगा. एशिया कप के बाद अगली बार अफगानिस्तान की टीम अगले साल ही इंटरनेशनल मुकबाले के लिए मैदान पर उतरेगी जब फरवरी 2019 में उसका मुकाबला आयरलैंड के साथ होगा. वहीं हॉन्गकॉन्ग की टीम कब कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेलेगी इसका तो अता-पता ही नहीं है.

अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए आईसीसी के शेड्यूल पर अपनी निराशा व्यक्त की है. उनका कहना है, ‘ सोचिए, यह वर्ल्ड कप का साल है और हमारी टीम पांच महीने बाद मैदान पर उतरेगी और वह भी आयरलैंड के खिलाफ. इस दौरान हमें ट्रेनिंग ही करनी होगी.’

वहीं हॉन्गकॉन्ग के कप्तान अंशुमन रथ ने आईसीस से गुजारिश की है कि वह एसोसिएट देशों में खेल को बढ़ावा देने की कोशिशों को तेज करे. उन्हें उम्मीद है कि भारत के खिलाफ जोरदार खेल दिखाने के बाद आईसीसी उनकी जैसी टीम को इंटरनेशनल स्तर पर और अधिक मौके जरूर देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi