S M L

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर : सुपर सिक्स में अफगनिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराकर बड़ा उलटफेर किया

अफगानिस्तान के स्पिनरों के सामने 200 रन भी नहीं बना सके कैरेबियाई बल्लेबाज

FP Staff Updated On: Mar 15, 2018 10:29 PM IST

0
आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर : सुपर सिक्स में अफगनिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराकर बड़ा उलटफेर किया

अफगानिस्तान ने आईसीसी विश्व कप क्वालिफायर में गुरुवार को सुपर सिक्स मुकाबले में वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया. अफगानिस्तान ने  4 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर विश्व कप 2019 में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

गुरुवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 50 ओवरों में सिर्फ आठ विकेट पर 197 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन शाई होप ने बनाए. लेकिन इसके लिए उन्होंने 94 गेंदों का सामना किया. अफगानिस्तान के स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 200 रन भी नहीं बनाने दिए. मैन ऑफ द मैच मुजीब उर रहमान ने 33 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. मोहम्मद नबी ने दो और कप्तान राशिद खान एवं शरफुद्दीन अशरफ ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. लेकिन रहमत शाह ने 68 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाए रखा. मध्यक्रम में मोहम्मद नबी ने 31 और समीउल्लाह शेनवारी ने 27 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान ने 47.4 ओवर में सात विकेट खोकर 198 रन बनाकर जीत हासिल कर ली और विश्व कप की उम्मीदों को बरकरार रखा है. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर ने तीन और डेब्यू मैच खेल रहे कीमो पॉल ने दो विकेट लिए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi