S M L

ICC Women's World T20, India vs Pakistan: क्या 2016 में हुई हार का इंतकाम ले पाएगी हरमनप्रीत कौर की टीम!

साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को उसी के घर पर दी थी मात

Updated On: Nov 11, 2018 09:24 AM IST

Bhasha

0
ICC Women's World T20, India vs Pakistan: क्या 2016 में हुई हार का इंतकाम ले पाएगी हरमनप्रीत कौर की टीम!
Loading...

महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात देकर अब टीम इंडिया अगले मुकाबले मे पाकिस्तान से भिड़ेगी. जिस तरह से भारत ने कीवी टीम को मात दी है उसके लिहाज से इस मैच के लिए भारत को ही फेवरिट माना जा रहा है

भारतीय टीम को दुनिया की टॉप टी20 टीमों में जगह नहीं दी जाती लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद में 103 रन की पारी की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की

2016 वर्ल्ड टी20 में मिली थी हार

भारतीय टीम इसी लय का फायदा उठाकर पाकिस्तान को हराना चाहेगी जिसके खिलाफ 2016 में अपनी सरजमीं पर विश्व टी20 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था. दिल्ली में मिली इस हार के बाद से भारत एशिया कप के दो टूर्नामेंट में पाकिस्तान से तीन बार भिड़ा और हर बार उसने जीत दर्ज की. पाकिस्तान को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा है.

भारत के लिए युवा जेमिमा रोड्रिगेज ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया. कप्तान हरमनप्रीत जब लय में थी तो जेमिमा ने इस अनुभवी खिलाड़ी को पूरी स्ट्राइक की और इसके बावजूद सात चौके जड़ने में सफल रहीं. प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल रही और पहले मैच में भारत ने आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और डायलन हेमलता, लेग स्पिनर पूनम यादव और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव के रूप में चार धीमे गेंदबाजों को अपनाया.

न्यूजीलैंड के नौ विकेटों में से आठ भारतीय स्पिनरों को खाते में गए जबकि एक विकेट टीम में शामिल एकमात्र तेज गेंदबाज अरुणधति रेड्डी ने हासिल किया.

पाकिस्तान की टीम भी है अनुभवी

पाकिस्तान के खिलाफ हालांकि भारत मानसी जोशी या पूजा वस्त्रकार के रूप में दूसरी तेज गेंदबाज को भी मौका दे सकता है.पाकिस्तान के पास कप्तान जावेरिया खान, अनुभवी स्पिनर सना मीर और ऑलराउंडर बिसमाह मारूफ के रूप में स्तरीय खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी क्रम नाकाम रहा था.

पाकिस्तान की कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाई. बिसमाह 26 रन के साथ टीम की टॉप स्कोरर रहीं.

पहले आठ ओवर में पाकिस्तान की गेंदबाजों ने दिशाहीन गेंदबाजी की जिसका फायदा उठाकर बेथ मूनी और एलिसा हिली ने 72 रन जोड़े.सना ने चार ओर में 32 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन रविवार को भारत के खिलाफ उनसे काफी उम्मीदें होंगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi