विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईसीसी महिला विश्वकप 2017: अब श्रीलंका को मात देने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच 3 बजे शुरू होगा

FP Staff Updated On: Jul 04, 2017 04:54 PM IST

0
आईसीसी महिला विश्वकप 2017: अब श्रीलंका को मात देने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद निराशाजनक रहा है और उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच गंवाए हैं.

जहां तक फॉर्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं जीती हैं. टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालीफायर और चार देशों की श्रृंखला के फाइनल में हराया. टीम ने यहां भी अपने तीनों राउंड रोबिन मैच जीते हैं और इस लय को बरकरार रखना चाहेगी.

पहले दो मैचों में बल्लेबाजों के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए विरोधी टीम को 38.1 ओवर में 74 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई.

बीच के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने उम्दा गेंदबाजी की. पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया है.

वनडे इतिहास की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं लेकिन एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी आक्ररमण की अगुआई करेंगी. बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बेहतरीन फार्म में चल रही हैं. कप्तान मिताली राज और पूनम राउत ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है.

दूसरी तरफ श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार है. टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ विकेट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट और इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

श्रीलंका को बल्लेबाजी में सबसे अधिक उम्मीदें चामरी अटापट्टू से हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 178 रन की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकी.लगातार तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम बुधवार को श्रीलंका की कमजोर मानी जा रही टीम के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल के एक कदम और करीब आने की कोशिश करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi