S M L

ICC Women's World T20 India vs Australia: कंगारू टीम के साथ ताकत आजमाने का मौका!

पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी टीम इंडिया के पास है अपनी तैयारियों को परखने का मौका

Updated On: Nov 17, 2018 09:13 AM IST

FP Staff

0
ICC Women's World T20 India vs Australia: कंगारू टीम के साथ ताकत आजमाने का मौका!

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में लगातार तीन मुकाबले जीतने वाली टीम इंडिया अब ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ेगी. शनिवार को होने वाला यह मुकाबला यूं तो भारत के लिहाज से इस वर्ल्ड कप का सबसे कड़ा मुकाबला होना चाहिए लेकिन भारतीय टीम चूंकि पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुकी है लिहाजा उसके पास इस मुकाबले में खुलकर खेलने का का मौका होगा

खिताब के प्रबल दावेदार भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक मैच बाकी रहते ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. यानी दोनों ही टीम  इस मैच में एक दूसरे की ताकत को बिना किसी दबाव के आजमा सकती हैं.

लिहाजा अब इस शनिवार के मैच की कोई अहमियत नहीं रह गई है, लेकिन भारत को बखूबी पता है कि अपने से बेहतर टीम को हराने से सेमीफाइनल में उसका मनोबल बढ़ेगा.दोनों टीमों ने अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं.

harmanpreet

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जमाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. अनुभवी मिताली राज ने दो अर्धशतक जमाकर साबित कर दिया कि अनुभव का कोई विकल्प नहीं है. उन्होंने ये पारियां ऐसे समय में खेली जब टीम को इनकी सख्त जरूरत थी.

हरमनप्रीत की आठ छक्कों से सजी शतकीय पारी को बरसों तक याद रखा जाएगा. वहीं मिताली ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले हुई बारिश ने परेशान किया लेकिन मिताली ने अपना 17वां टी20 अर्धशतक बनाकर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई. इसके बाद स्पिनरों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर भारत को आसान जीत दिलाई.

भारत आयरलैंड को 52 रन से हराकर अंतिम चार में पहुंचा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में टॉप दो स्थान पर रहे जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान बाहर हो गए हैं.

AUSTRALIA ON CRICKET TEAM

ऑस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार फॉर्म में है जिसने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हराया. इसके बाद आयरलैंड को नौ विकेट से और न्यूजीलैंड को 33 रन से शिकस्त दी.

मेग लेनिंग की टीम में यूं तो कई मैच विनर हैं लेकिन विकेटकीपर एलिसा हीली शानदार फॉर्म में है. वह पिछली आठ पारियों में छह अर्धशतक बना चुकी हैं. इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट के हिसाब से इस बात की काफी गुंजाइश है कि दोनों टीमें फाइनल में भिड़ सकती हैं. इस लिहाज से यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए एक दूसरी की ताकत को परखने का मौका भी हो सकता है.

(इनपुट भाषा)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi