S M L

ICC Women's World T20: सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की पहली जीत

ऑस्ट्रेलिया ने एलिसी हीली के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड को दी 33 रन से मात

Updated On: Nov 14, 2018 05:07 PM IST

Bhasha

0
ICC Women's World T20: सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की पहली जीत

एलिसा हीली के लगातार तीसरे अर्धशतक और मेगान स्कट की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को 33 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व टी20 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हीली के 53 रन तथा राचेल हेन्स (29) और बेथ मूनी (26) के उपयोगी योगदान सेनिर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 153 रन बनाए. हीली ने पिछले आठ मैचों में अपना छठा अर्धशतक जमाया.

न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में 17.3 ओवर में 120 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से केवल तीन बल्लेबाज सूजी बेट्स (48), कैटी मार्टिन (24) और लीग कास्पेरेक (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये। मेगान स्कट ने तीन ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। उनके अलावा सोफी मोलिनिक्स और डेलिसा किमिन्स ने दो . दो विकेट हासिल किए.

ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार तीसरी जीत है और वह ग्रुप बी से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. ऑस्ट्रेलिया के छह अंक हैं. न्यूजीलैंड को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई हैं.

ग्रुप बी के ही एक अन्य मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड को 39 रन से हराकर अपनी उम्मीदें जीवंत रखी हैं. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान जावेरिया खान की नाबाद 74 रन की पारी की मदद से छह विकेट पर 139 रन बनाये और फिर आयरलैंड को नौ विकेट पर 101 रन ही बनाने दिए.

पाकिस्तान की तरफ से सना मीर, आइमन अनवर, नाशरा संधू और आलिया रियाज ने दो . दो विकेट लिए. यह पाकिस्तान की दो मैचों में पहली जीत है जबकि आयरलैंड ने अपना दूसरा मैच गंवाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi