विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

महिला विश्वकप के फाइनल ने तोड़े व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड

हॉटस्टार पर 19 लाख लोगों ने देखा मैच, पुरुष मैचों से ज्यादा औसत

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 02:22 PM IST

0
महिला विश्वकप के फाइनल ने तोड़े व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड

हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी महिला विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच ने ऑनलाइन वीडियो देखने वाले प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर नया इतिहास रचा है. हॉटस्टार ने मंगलवार को एक बयान जारी कर बताया कि बीते रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हुए फाइनल मैच को हॉटस्टार पर 19 लाख दर्शकों ने ऑनलाइन देखा, जो हॉटस्टार पर नया कीर्तिमान है.

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान खेले गए इस फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया. यह भी पढ़े- विश्व कप के बाद देश लौटी भारतीय टीम, फैंस ने किया जोरदार स्वागत

बयान के मुताबिक, 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम को 12 गेंदों में 11 रनों की जरूरत थी, उस समय हॉटस्टार पर 19 लाख लोग यह मैच देख रहे थे. यह पिछले साल हुए पुरुषों की कई बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिताओं के औसत से भी ज्यादा है.

स्टार स्पोर्टस ने भी इस बात की घोषणा की इस बार उन्होंने महिला क्रिकेट विश्वकप के दौरान दिखाए गए विज्ञापनों से कुल 3 करोड़ रुपए कमाए. इसमें 2 करोड़ रुपए उन्हें सिर्फ फाइनल के विज्ञापनों से मिला.

भारत दूसरी बार महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. इससे पहले उसने 2005 में फाइनल में जगह बनाई थी. दोनों बार टीम की कप्तान मिताली राज थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi