S M L

महिला क्रिकेट टीम के लिए बीसीसीआई ने खोली तिजोरी, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 50-50 लाख

सपोर्ट स्टाफ को मिलेंगे 25-25 लाख

FP Staff Updated On: Jul 23, 2017 11:07 AM IST

0
महिला क्रिकेट टीम के लिए बीसीसीआई ने खोली तिजोरी, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 50-50 लाख

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला विश्वकप में भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन का बीसीसीआई ने इनाम दिया है. बोर्ड ने फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय महिला टीम की हर सदस्य का 50-50 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. भारतीय टीम ने गुरूवार को सेमीफाइनल में छह बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को मात देकर दूसरी बार वर्ल्डकप के फाइनल में जगह बनाई है.

वहीं टीम इंडिया के साथ जुड़े सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे.

सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया और खास तौर से मनप्रीत कौर के शानदार प्रदर्शन के बाद पूरे देश में महिला टीम की तारीफ हो रही है. ऐसे में फाइनल से पहले बोर्ड का यह ऐलान टीम की हौसला अफजाई का काम कर सकता है.

 

 

आपको बता दें कि पुरुष टीम के मुकाबले महिला क्रिकेटरों की कमाई बेहद कम होती है. हालांकि वर्ल्डकप की शुरूआत से पहले बोर्ड ने महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर यानी 100 डॉलर प्रति दिन के हिसाब से दैनिक भत्ता देना शुरू किया है. इससे पहले महिला क्रिकेटरों को 25 डॉलर प्रतिदिन के हिसाब से दैनिक भत्ता दिया जाता था.

भारतीय टीम अब रविवार को फाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के भिड़ेगी. और अगर टीम इंडिया यह मुकाबला जीत जाती है तब यह पहला मौका होगा जब भारत महिला क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन बनेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi