S M L

ICC Women's World T20: इंग्लैंड पर आसान जीत के साथ चौथी बार ऑस्ट्रेलिया बनी वर्ल्ड चैंपियन

एश्ले गार्डनर के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को आठ विकेट से मात देकर खिताब पर कब्जा किया

Updated On: Nov 25, 2018 01:10 PM IST

FP Staff

0
ICC Women's World T20: इंग्लैंड पर आसान जीत के साथ चौथी बार ऑस्ट्रेलिया बनी वर्ल्ड चैंपियन

महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को मात देकर ऑस्ट्रेलिया चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बन गई. एश्ले गार्डनर के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को आठ विकेट से मात देकर खिताब पर कब्जा किया.

इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए. पूरी टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. इंग्लैंड की पूरी टीम 19.4 ओवरों में 105 रन पर सिमट गई. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन डैनियल (43) ने बनाए. उनके अलावा केवल हेदर नाइट दहाई का आंकड़ा छू सकी. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्ढनर ने 22 रन देकर तीन विकेट झटके. इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य दिया है.

इंग्लैंड से मिले 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज दो विकेट खोकर आसान लक्ष्य को हासिल कर लिया. महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन गार्डनर (33) और लैनिंग (28) ने बनाए.

गार्डनर को उनके आलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा को प्लेयर आफ द टूर्नामेंट चुना गया. एलिसा ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 225 रन बनाने के अलावा चार स्टंपिंग और चार कैच से आठ शिकार भी किए. टूर्नामेंट में उनसे अधिक शिकार सिर्फ भारत की तानिया भाटिया ही कर सकी जिन्होंने दो कैच और नौ स्टंपिंग से 11 शिकार किए.

ऑस्ट्रेलिया को कभी किसी महिला विश्व क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा है और यहां भी यह रिकॉर्ड बरकार रहा है. इंग्लैंड को इस क्रम को तोड़ने के लिए अब कम से कम 2020 में होने वाली अगली विश्व चैंपियनिशप का इंतजार करना होगा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi