S M L

आईसीसी महिला विश्वकप 2017: भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए करो या मरो का मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच 3 बजे से शुरू होगा

Updated On: Jul 14, 2017 03:31 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी महिला विश्वकप 2017: भारत और न्यूजीलैंड दोनों के लिए करो या मरो का मैच

महिला विश्वकप में शनिवार को भारत करो या मरो की स्थिति में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को खेले जाने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम हैं. लगातार दो मैचों में हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आत्मविश्वास निश्चय ही डगमगा गया होगा.

मौजूदा फॉर्म, आंकड़े और मैच के नतीजे को लेकर पूर्व महिला क्रिकेटरों की भविष्यवाणी भारत के खिलाफ जाती है. विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक जिन दस मैचों का परिणाम निकला है, उनमें न्यूजीलैंड ने नौ में जीत हासिल की है. जबकि भारत को उसके खिलाफ एकमात्र जीत 2005 के विश्व कप सेमीफाइनल में हासिल हुई थी जहां भारत सवा सेर साबित होते हुए पहली बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा था.

दोनों टीमों को हालांकि विश्व कप के पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. भारत को ऑस्ट्रेलिया ने जबकि न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने हराया था. शनिवार को होने वाले मुकाबले में भारत को कुछ अलग रणनीति बनानी होगी. किवी कप्तान सूजी बेट्स की अगुवाई में न्यूजीलैंड की टीम अपने तेजतर्रार अंदाज से भारत पर भारी पड़ती है.

इस विश्व कप में भारत की बड़ी ताकत बल्लेबाजी है, लेकिन पिछले दो मैचों में वह प्रभावी नहीं रही. स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर अंकित न होने पर गेंदबाज भी असहज दिखाई दिए हैं. अच्छी फ्लाइट पर विकेट के पीछे स्टम्पिंग भारत की ताकत रही है. डर्बी का मैदान भारतीयों के लिए घरेलू ग्राउंड की तरह साबित हुआ है, जहां भारत ने अपने शुरुआती मुकाबले जीते हैं.

मिताली राज वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं. अब उन्हें झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव से अच्छे सहयोग की उम्मीद है. वहीं न्यूजीलैंड की पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच टिफिन भारतीय टीम को रोकने के हर सम्भव प्रयास करने में पीछे नहीं हटेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi