S M L

ICC T20 Ranking: टी20 में नंबर दो बल्लेबाज बनी 18 साल की जेमिमा रॉड्रिग्स

गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गईं, दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं

Updated On: Feb 12, 2019 04:06 PM IST

FP Staff

0
ICC T20 Ranking: टी20 में नंबर दो बल्लेबाज बनी 18 साल की जेमिमा रॉड्रिग्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय महिला टीम भले ही 3-0 से हार गई हो लेकिन भारत की जेमिमा रॉड्रिग्स को उनके प्रदर्शन का इनाम जरूर मिला हैं. आईसीसी की ताजा टी20 रैकिंग में वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने तीन मैचों में 132 रन बनाए हैं. इसी की बदौलत वह रैंकिंग में चार पायदान की छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं. उनके साथ- साथ स्मृति मंधाना को भी चार स्थानों का फायदा हुआ है जो छठे नंबर आ गई हैं. मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में 182 रन बनाए थे. गेंदबाजों में स्पिनर राधा यादव 18 पायदान चढ़कर 10वें स्थान पर पहुंच गईं. दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढकर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन 11वें से आठवें स्थान पर पहुंच गईं. कप्तान एमी सदरवेट 23वें से 17वें स्थान पर आ गईं.

हरफनमौलाओं में वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं. बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर पहुंच गईं. वनडे प्रारूप में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढकर 28वें स्थान पर है.

टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया. ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi