S M L

ICC Women's World T20 2018: फिर टूटा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, सेमीफाइनल में मिली हार

इंग्लैंड ने 17 गेंदे पहते आठ विकेट से जीत हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली जहां वह अब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

Updated On: Nov 23, 2018 08:45 AM IST

FP Staff

0
ICC Women's World T20 2018: फिर टूटा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, सेमीफाइनल में मिली हार

भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना एक बार फिर नाकाम हो गया. पिछले साल 50 ओवर के वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को मात देकर भारत को सपना तोड़ा था वहीं एक बार फिर ऐसा ही हुआ. महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को आठ विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह प्रवेश कर लिया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की बल्लेबाजी एक बार फिर कमजोर दिखाई दी. स्मृति मंधाना और तानिया भाटिया ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझदारी हुई. 43 रनों के कुल स्कोर पर मंधाना वापस लौट गईं. वह सोफी की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हुई. इसके बाद क्रीज पर आई जेमिमा ने बड़े शॉट खेलकर टीम के स्कोर को बढ़ाने की कोशिश की. हालांकि तानिया भी 11 रन बनाकर वापस लौट गई. क्रीज पर हरमनप्रीत कौर के आने के बाद जेमिमा ने बड़े शॉट खेलने शुरू किए हालांकि इसी दौरान वह रन आउट हो गई. जेमिमा के जाने के बाद तो जैसे भारतीय टीम बिखर गई. बाकी आठ बल्लेबाज मिलकर केवल 23 रन ही भारत के कुल स्कोर में जोड़ सके. वेदा (02), हेमलाता (1), अनुजा पाटिल (()), राधा यादव (4), अरुणधती (6), पूनम यादव (0) कुछ भी कमाल नहीं दिखा सके. इंग्लैंड की ओर से कप्तान हेदर नाइट ने तीन विकेट हासिल किए. इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ फील्डिंग में भी कमाल दिखाया जिसमें तीन रन आउट शामिल है.

113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चार रन पर ही पहला टौमी का विकेट खो दिया जिन्हें राधा यादव ने चलता किया.इसके कुछ समय बाद ही डैनियल व्याट भी आठ रन बनाकर दीप्ति शर्मी की गेद पर कैट आउट हो गई. हालांकि इसके बाद क्रीज पर आई स्काइवर ने जोन्स के साथ ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि भारत को जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया. कप्तान हरमनप्रीत कौर की तमाम कोशिशों के बावजूद भी गेंदबाज इस साझेदारी को तोड़ने में नाकाम रहे. दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे करते हुए 92 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी. इंग्लैंड अब रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी जंग में आमने-सामने होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi