S M L

Women World T20 2018: आयरलैंड पर जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा भारत का सफर

भारत की ओर से मिताली राज ने 51 रनों का पारी खेली जिससे उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया

Updated On: Nov 16, 2018 11:35 AM IST

FP Staff

0
Women World T20 2018: आयरलैंड पर जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा भारत का सफर

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर अब सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. गुरुवार को गुयाना में आयरलैंड के खिलाफ अपने तीसरे लीग मैच में जीत हासिल करके भारत ग्रुप बी की ओर से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. छह अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया भी सेमीफाइनल का टिकट हासिल चुकी है.

आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. भारत ने वनडे कप्तान मिताली राज के शतक के दम पर 146 रनों का लक्ष्य आयरलैंज के सामने रखा.

मिताली ने 56 गेंदों पर 51 रन बनाए. उन्होंने स्मृति मंदाना (29 गेंदों पर 33 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 67 और जेमिमा रोड्रिग्स (11 गेंदों पर 18) के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की. आयरलैंड के लिये किम गार्थ (22 रन देकर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रही.

मिताली और मंदाना ने शुरू में सतर्कता बरती. पॉवरप्ले तक स्कोर बिना किसी नुकसान के 42 रन पहुंच गया.

मध्यम गति की गेंदबाज किम गार्थ शुरू से भारतीयों के लिये परेशानी खड़ी करती रही. उन्होंने मंदाना को बोल्ड करके भारत को पहला झटका दिया. नई बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (11 गेंदों पर 18 रन) ने स्टंप आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट लगाए. हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आईं और दो गेंदें बाद ही वापस लौट गईं. उन्होंने एक छक्का जड़ा.

वेदा कृष्णमूर्ति (नौ) भी लूसी ओ रिली की यार्कर पर बोल्ड हो गयी लेकिन मिताली ने एक छोर संभाले रखा तथा 54 गेंदों पर अपने टी20 करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया. मिताली ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया .दीप्ति शर्मा 11 रन बनाकर नाबाद रही.

भारत ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की तथा पॉवरप्ले में केवल 30 रन दिये और इस बीच सलामी बल्लेबाज गैबी लुईस (नौ) को पवेलियन भेजा जिन्हें दीप्ति ने अपनी पहली गेंद पर बोल्ड किया. सलामी बल्लेबाज शिलिंगटन ने देर तक एक छोर संभाले रखा. लेग स्पिनर पूनम यादव ने पहले उन्हें गुगली पर छकाया और फिर लेग ब्रेक पर गच्चा दिया. इस बार तानिया भाटिया ने स्टंप आउट करने में देर नहीं लगाई. तानिया ने कुल तीन बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया.

राधा यादव ने लॉरा डेलेनी (17 गेंदों पर नौ रन) की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया जबकि दीप्ति ने कवानागह को एलबीडब्ल्यू आउट किया. हरमनप्रीत ने जोयेस को पवेलियन भेजा जिन्होंने 38 गेंदें खेली तथा चार चौके लगाए

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi