S M L

आईसीसी महिला वनडे रैकिंग: मेग लेनिंग को पछाड़ कर नंबर एक बल्लेबाज बनी मिताली राज

महिला गेंदबाजों में भारत की झूलन गोस्वामी 652 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं

Updated On: Oct 30, 2017 03:21 PM IST

Bhasha

0
आईसीसी महिला वनडे रैकिंग: मेग लेनिंग को पछाड़ कर नंबर एक बल्लेबाज बनी मिताली राज

भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी की महिला बल्लेबाजों की नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ शीर्ष पर पहुंच गई. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और न्यूजीलैंड की एमी सेटरथवेट भी एक-एक स्थान के फायदे के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग हालांकि चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाने के कारण शीर्ष स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गई हैं.

मिताली के 753 अंक हैं जबकि एलिस और एमी के क्रमश: 725 और 720 अंक हैं.महिला गेंदबाजों में भारत की झूलन गोस्वामी 652 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं. दक्षिण अफ्रीका की मारियेन केप (656) शीर्ष पर हैं.

इस बीच गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप सीरीज में इंग्लैंड पर 2-1 की जीत से ना सिर्फ चार अंक जुटाए बल्कि महिला टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान भी हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने इस महीने की शुरुआत में वार्षिक अपडेट के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया को शीर्ष स्थान से हटाया था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक लगाने वाले विराट कोहली एक बार फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. अभी 10 दिन पहले ही कोहली को डीविलियर्स ने पीछे छोड़ा था लेकिन एक बार फिर से कोहली ने नंबर 1 पायदान पर कब्जा कर लिया है. इसके अलावा कोहली ने अपने करियर की सर्वोच्च रेटिंग भी प्राप्त कर ली है.

कोहली के कुल 889 रेटिंग अंक हो गए हैं जो किसी भी भारतीय बल्लेबाज के द्वारा प्राप्त किए गए सर्वोच्च पॉइंट हैं. इसके पहले साल 1998 में सचिन तेंदुलकर ने 887 अंक अर्जित किए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi