S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप: मिलिए उन कप्तानों से जिन्होंने चार बार भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन

इससे पहले 2000, 2008 और 2012 में भारत ने जीता था जूनियर ​​वर्ल्ड कप

FP Staff Updated On: Feb 03, 2018 03:58 PM IST

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप: मिलिए उन कप्तानों से जिन्होंने चार बार भारत को बनाया वर्ल्ड चैंपियन

पृृथ्वी शॉ एंड कंपनी ने न्यूजीलैंड में आॅस्ट्रेलिया को हराकर चौथी बार भारत के झोली में अंडर 19 विश्व कप खिताब डाल दिया है. भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की. मनजोत कालरा मैन आॅफ द मैच रहे.

prithvi shaw

पृ्थ्वी की अगुवाई में उतरी भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी. वहीं शॉ भी मोहम्मद कैफ, विराट कोहली और उन्मुक्त चंद ने बाद भारत को अपनी अगुवाई में ये खिताब दिलाने वाले चौथे कप्तान बन गए हैं. भारत ने सन 2000 में पहला विश्व कप जीता था, इससे बाद 2008 और और 2012 में तीसरी बार कप जीता. मोहम्मद कैफ

Mohammad Kaif

सन् 2000 में कोलंबो में हुए अंडर 19 विश्व कप में मोहम्मद कैफ की अगुवाई में भारतीय टीम ने मेजबान श्रीलंका को उसी की जमीं पर छह विकेट से हराकर भारत के लिए पहला अंडर 19 विश्व कप जीता था। युवराज सिंह मैन आॅफ द सीरीज रहे थें.

विराट कोहली

virat

भारतीय सीनियर टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में 2008 में भारतीय टीम ने दूसरी बार विश्व कप जीता था. मलेशिया में हुए टूर्नामेंट में भारतीय सेना ने बारिश से प्रभावित फाइनल में साउथ अफ्रीका को 12 रन से हराया था. हालांकि मैन आॅफ द सीरीज का खिताब न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने खाते में गया.

उन्मुक्त चंद

आॅस्ट्रेलिया में खेले गए इस विश्व कप में भारत ने मेजबान को छह विकेट से मात देकर तीसरी बार भारत की झोली में खिताब डाला. इस फाइनल मुकाबले में संदीप शर्मा ने 4 विकेट लिए थे, वहीं कप्तान उन्मुक्त ने 111 रन की पारी खेली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi