S M L

अंडर 19 वर्ल्डकप: कमजोर पापुआ न्यू गिनी से होगी भारत की टक्कर

मजबूत ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से बड़ी मात देने के बाद टीम इंडिया कमजोर टीम को हराकर नॉकआउट राउंड में जगह बनाने उतरेगी

Updated On: Jan 15, 2018 05:20 PM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्डकप: कमजोर पापुआ न्यू गिनी से होगी भारत की टक्कर

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी अंडर 19 वर्ल्डकप में मजबूत ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के बाद  टीम इंडिया की टक्कर अब अगले मुकाबले में मंगलवार को  कमजोर टीम पापुआ न्यू गिनी यानी पीएनजी के साथ होगी. यूं तो क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है लेकिन ग्रुप बी के इस मुकाबले में बस यह देखना होगा कि यह टीम भारत को किस हद तक टक्कर दे पाती है.

भारत ने इस टूर्नामेंट में मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया को 100 रन के भारी अंतर से मात देकर अपने अभियान का आगाज किया है. कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा और शुभमान गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बल्ले का दम दिखाया था. वहीं गेदबाजी के मोर्चे पर शिवर मावी और कमलेश नागरकोटी ने कंगारू बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी थी.

पीएनजी की टीम के सामने भारत के इन जोरदार बल्लेबाजों को रोकने के साथ साथ गेंदबाजों से भी निपटने की चुनौती होगी. भारतीय टीम इस मुकाबले में बड़ी जीत के साथ नॉकआउट राउंड में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी.

दूसरी ओर एनपीजी का इस टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ हुआ है. 13 जनवरी को जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मात दी वहीं उसी दिन ग्रुप बी के एक दूसरे मुकाबले में पीएनजी को जिम्बाब्वे के हाथों 10 विकेट की तगड़ी  हार का सामना करना पड़ा था.

भारतीय टीम इस टूर्मेंट की सबसे अनुभवी टीम है. टीम इंडिया ने तीन बार इस खिताब को अपने नाम किया है वहीं दो बार मेन इन ब्लूज उप विजेता रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर पीएनजी की टीम ने इस टीम ने आठवीं बार अंडर-19 वर्ल्डकप में क्वालिफाइ किया है. क्वालिफायर मुकाबलों में यह टीम अपराजित रही है. हालांकि पिछले वर्ल्डकप में यह टीम क्वालिफाइ नहीं कर सकी थी और इसकी जगह फिजी ने वर्ल्डकप में हिस्सा लिया था.  बार साल 2014 में इस टीम ने अपना पिछला वर्ल्डकप खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi