S M L

अंडर 19 विश्व कप फाइनल: आॅस्ट्रेलिया का ये आॅलराउंडर खड़ी कर सकता है भारतीय टीम के लिए बड़ी मुश्किल

ऑस्ट्रेलिया के जैक एडवार्ड्स ने शानदार प्रदर्शन किया है टूर्नामेंट में

Updated On: Feb 02, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
अंडर 19 विश्व कप फाइनल: आॅस्ट्रेलिया का ये आॅलराउंडर खड़ी कर सकता है भारतीय टीम के लिए  बड़ी मुश्किल
Loading...

भारतीय टीम ने भले ही अंडर 19 विश्व कप में एक बार आॅस्ट्रेलिया को बड़े अंतरों से मात दे चुकी है, लेकिन उनका शीर्ष क्रम का बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए बड़ी मुश्किल खड़ा सकता है. ये बल्लेबाज न सिर्फ भारतीय गेंदबाजों की रणनीति खराब सकता है, बल्कि बल्लेबाजों को भी अपनी गेंदबाजी से परेशान करने का दम रखता है.

तीन फरवरी को भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच अंडर 19 विश्व कप का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा और दोनों टीमों की कोशिश चौथी बार इस खिताब को अपने नाम करने की होगी. दोनों की देशों ने तीन-तीन बार इस खिताब को जीता. जहां 2012 में तो भारत ने आॅस्ट्रेलिया को हराकर भी इस पर कब्जा किया था.

दोनों ही टीम इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रही है. आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज सहित गेंदबाज भी अपने पूरे फॉर्म में हैं, वहीं टीम इंडिया भी विपक्षियों को धूल चटाने के लिए रणनीति बनाने में लगी हुई है, लेकिन टीम इंडिया को आॅस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जैक एडवार्ड्स के लिए कुछ अलग प्लानिंग करने की जरूरत होगी, क्योंकि आॅस्ट्रेलिया का ये खिलाड़ी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों तरफ से उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

इससे पहले टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जब टीम इंडिया आॅस्ट्रेलिया से मिली थी तो भले ही कंगारुओ को 100 रन के बड़े अंतर से हरा दिया हो, लेकिन एडवार्ड्स ने उनके लिए लगभग परेशानी खड़ी कर ही दी थी.

एडवार्ड्स ने इस मैच में इंडिया के खिलाफ 73 रन की पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में भी वे पीछे नहीं रहे और 65 रन पर 4 विकेट झटके. एडवार्ड्स ने अलावा गेंदबाज लॉयड पॉप भारतीय बल्लेबाजी को हिला सकते है. पॉप ने टूर्नामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ 35 रन पर 8 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया था.

वैसे भारतीय बल्लेबाजी क्रम को भी देखा जाए तो मैदान पर आते ही कप्तान पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू हो जाती है और रही बात गेंदबाजों की कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी इन दिनों अपनी गेंदबाजी से दुनिया भर में छाए हुए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi