S M L

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप : जिंबाब्वे के खिलाफ भारत के पास प्रयोग करने का मौका

चोटिल इशान पोरेल के कवर के तौर पर शामिल विदर्भ के गेंदबाज आदित्य ठाकरे को मिल सकता है मौका

Updated On: Jan 18, 2018 07:36 PM IST

Bhasha

0
आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप : जिंबाब्वे के खिलाफ भारत के पास प्रयोग करने का मौका

पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका भारत गुरुवार को माउंट मौंगानुई में यहां कमजोरी मानी जाने वाले जिंबाब्वे को हराकर आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा. पूर्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत के बाद भारत ने पापुआ न्यू गिनी को रौंद दिया था और अब टीम के साथ अपने अंतिम लीग मैच में प्रयोग करने का मौका होगा.

भारत के लिए लीग चरण में एकमात्र बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की टीम थी. जिसे भारतीय टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत 100 रन से हराया था. भारतीय तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. अब यह देखना होगा कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ उन्हें फिर मैदान पर उतारते हैं या क्वार्टर फाइनल के लिए तरोताजा रखते हैं.

चोटिल इशान पोरेल के कवर के तौर पर शामिल विदर्भ के गेंदबाज आदित्य ठाकरे को मौका मिल सकता है. इशान की बायीं एड़ी में चोट है और पापुना न्यू गिनी के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने उनकी जगह ली. भारतीय गेंदबाजी इकाई काफी मजबूत लग रही है जिसमें बा  हाथ के स्पिनर अनुकूल राय तेज गेंदबाजों का साथ निभा रहे हैं. :

कप्तान पृथ्वी शॉ की अगुआई में भारत का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम शानदार फॉर्म में है और अब तक मुश्किल हालात में उनकी परीक्षा नहीं हो पाई है. जिंबाब्वे के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के आसानी से रन जुटाने की उम्मीद है जिसके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट की आसान जीत दर्ज की.

जिंबाब्वे अब उलटफेरी भरी जीत दर्ज नहीं करता है तो ग्रुप बी से भारत और ऑस्ट्रेलिया का क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना लगभग तय है. भारत ने अब तक जिंबाब्वे के खिलाफ चार मैचों में से एक भी नहीं गंवाया है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच 2005 में एफ्रो-एशिया अंडर 19 कप के दौरान खेला गया था.

टीमें इस प्रकार हैं : भारत: पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभमन गिल, आर्यन जुयाल, अभिषेक शर्मा, अर्शदीप सिंह, हार्विक देसाई, मनजोत कालरा, कमलेश नागरकोटी, पंकज यादव, रियान पराग, हिमांशु राणा, अनुकूल राय, शिवम मावी और शिव सिंह.

जिंबाब्वे: लियाम रोचे (कप्तान), रॉबर्ट चिम्हिन्या, जोनाथन कोनोली, एलिस्टेयर फ्रॉस्ट, टैन हैरिसन, वेस्ले माधेवेर, तनुनुर्वा माकोनी, डोनाल्ड म्लाम्बो, तिनाशे नेनहुन्जी, एनकोसिलातु नूनू, कीरन रोबिन्सन, जेडेन शादेनडोर्फ और मिल्टन शुम्बा।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi