S M L

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018: भारतीय टीम को मिलेगा नकद इनाम, बीसीसीआई ने किया ऐलान

सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 203 रन के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

Updated On: Jan 30, 2018 05:21 PM IST

FP Editors

0
आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2018: भारतीय टीम को मिलेगा नकद इनाम, बीसीसीआई ने किया ऐलान

टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 203 रनों के बड़े अंतर से हराकर अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका मुकाबला आॅस्ट्रेलिया से होगा.

अंडर 19 टीम की मेहनत का फल भले ही उनको फाइनल में मिले, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उनको दे दिया है. बीसीसीआई ने भारत की अंडर 19 के फाइनल में पहुंचने की खुशी में नकद इनाम की घोषणा की. बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. खन्ना ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हराने के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि क्रिकेटर्स की इस नई पीढ़ी को सही गाइड करने में कोच राहुल द्रविड़ का महत्तपूर्ण योगदान है. भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर छठीं बार फाइनल में प्रवेश कर लिया है. तीन फरवरी को भारतीय टीम खिताब के लिए आॅस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

गौरतलब है कि भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ, बल्लेबाज शुभमन गिल, गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने सभी को काफी प्रभावित करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. सेमीफाइनल मुकाबले में भी शुभमन गिल ने नाबाद 102 रन की पारी खेली. इससे पहले भी बांग्लादेश से खिलाफ 86 रन, जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 90 रन और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 63 रन की पारी खेली. वही कप्तान पृथ्वी ने भी आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रन की पारी खेली. गेंदबाजों में नागरकोटी ने आॅस्ट्रेलिया ने के खिलाफ 29 रन पर 3 विकेट और मावी ने 45 पर तीन विकेट लेकर दिग्गज खिलाड़ियों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi