S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप: वर्ल्ड चैंपियनों के लिए बीसीसीआई ने खोली तिजोरी, कोच द्रविड़ को खिलाड़ियों से ज्यादा बड़ा इनाम

जुनियर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़, टीम इंडिया के हर सदस्य और सपोर्ट स्टाफ के लिए इनाम का ऐलान

Updated On: Feb 03, 2018 02:38 PM IST

FP Staff

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप: वर्ल्ड चैंपियनों के लिए बीसीसीआई ने खोली तिजोरी, कोच द्रविड़ को खिलाड़ियों से ज्यादा बड़ा इनाम

चौथी बार भारत को जूनियर वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाली टीम इंडिया के खेल ने फैंस का मन मोह लिया है. और अब उस पर इनामों की बारिश भी शुरू हो गई है. सुप्रीम कोर्ड की बनाई बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति या यानी सीओए ने वर्ल्ड कप जीतते ही इस जूनियर टीम के लिए इनाम का ऐलान कर दिया है.

टीम इंडिया की जीत के साथ ही सीओए ने भारत को इस जीत का हकदार बनाने में शामिल हर शख्स के लिए इनाम का ऐलान किया है. टीम इंडिया को इस वर्ल्डकप में पराजित बनाने वाले टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए बोर्ड ने सबसे अधिक 50 लाख रुपए का ऐलान किया है.

टीम के हर सदस्य को लिए 30-30 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा टीम सपोर्ट स्टाफ के हर सदस्य को 20-20 लाख रुपए क इनाम दिया जाएगा.

 

इससे पहले किसी भी कोच को शायद खिलाड़ियों से ज्यादा बड़े इमान का ऐलान नहीं किया गया है. बोर्ड के इस फैसले से पता चलता है कि राहुल द्रविड़ की भूमिका को कितना महत्व दिया जा रहा है.

भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यह टीम अपने पहले मुकाबले से लेकर फाइनल मुकाबले तक अपराजित रही है. पूरे टूर्नामेंट में कोई भी टीम भारत को टक्कर देने की स्थिति में नहीं दिखी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi