S M L

अंडर 19 वर्ल्ड कप: अनुकूल रॉय ने मारी बाजी, 14 विकेट लेकर शीर्ष पर

अनुकूल ने कुल 14 विकेट लिए, कमलेश और शिवम मावी ने 9 विकेट लिए

FP Staff Updated On: Feb 03, 2018 01:25 PM IST

0
अंडर 19 वर्ल्ड कप: अनुकूल रॉय ने मारी बाजी, 14 विकेट लेकर शीर्ष पर

बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज अनुकूल रॉय ने आॅस्ट्रेलियाई के खिलाफ खिताबी मुकाबले में 32 रन देकर दो विकेट लिए और इसी के साथ रॉय 14 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में संयुक्त रूप से शीर्ष पर है. अफगानिस्तान के गेंदबाज कैस अहमद और कनाडा के फैसल जमखंडी ने भी 14 विकेट लिए है.

रॉय ने टूर्नामेंट में खेले गए छह मैचों में 127 रन देकर कुल 14 विकेट लिए. उनका ओवर भी काफी किफायती रहा. उन्होंने टूर्नामेंट में 3. 84 की इकोनॉमी रेट से 33 ओवर फेंके. उनका बेस्ट 14 रन पर 5 विकेट था.

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ उन्होंने 14 रन पर 5 विकेट और जिम्बाब्वे के खिलाफ 20 रन पर 4 विकेट लिए थे. इसके अलावा फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 विकेट, सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 1 और बांग्लादेश के खिलाफ भी एक विकेट लिए थे. अनुकूल के अलावा अफगानिस्तान के अहमद और कनाडा टीम के फैजल ने भी 14 विकेट लिए.

वहीं भारत के स्पीड स्टार कमलेश नागरकोटी ने छह मैचों में 147 रन देकर कुल नौ विकेट लिए, वहीं शिवम मावी ने 170 देकर नौ विकेट लिए। टूर्नामेंट में नागरकोटी को बेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ रहा. बांगलादेश के खिलाफ नागरकोटी ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में 29 रन देकर तीन विकेट लिए थे. मावी ने भी सभी को अपनी गेंदबाजी से आकर्षित किया. मावी ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में 45 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi