S M L

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्डकप: बड़ा उलटफेर करके सेमीफाइनल में अफगानिस्तान

मेजबान न्यूजीलैंड को 202 रन से बड़ी मात देकर शान से सेमीफाइनल में पहुंची अफगानिस्तान की टीम

Updated On: Jan 25, 2018 06:02 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी अंडर 19 वर्ल्डकप: बड़ा उलटफेर करके सेमीफाइनल में अफगानिस्तान

अजमतुल्लाह ओमरजई की 23 गेंद में 66 रन की पारी के बाद स्पिनर मुजीब जद्रान और कैस अहमद की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड पर 202 रन की शानदार जीत से आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है.

अजमतुल्लाह ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और सात छक्के जमाए, जिससे एशियाई चैम्पियन ने हेगले ओवल में टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 309 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

आफ स्पिनर मुजीब (14 रन देकर चार विकेट) और लेग स्पिनर कैस (33 रन देकर चार विकेट) की बदौलत उसने न्यूजीलैंड की टीम को 107 रन में समेट दिया.

अफगानिस्तान की टीम सोमवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में तीन बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी.

इस नतीजे का मतलब है कि तीन एशियाई टीमें सेमीफाइनल में खेलेंगी जिसमें पाकिस्तान ने पहले ही क्वालीफाइ कर लिया है और अब दो अन्य दक्षिण एशियाई टीमों - भारत और बांग्लादेश- के बीच मैच के विजेता का इंतजार है जो शुक्रवार को अंतिम क्वार्टरफाइनल मैच खेलेंगी.

अफगानिस्तान की ओर से चार अर्धशतकीय पारियां खेली गईं. सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज (67 गेंद में सात चौके और तीन छक्के से 69 रन) और इब्राहिम जद्रान (98 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 68 रन) ने अंडर-19 विश्व कप में पहली शतकीय साझेदारी निभाई.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi