S M L

तो इसलिए आईसीसी के नए सीईओ नहीं बन सकेंगे राहुल जौहरी!

डेव रिचर्डसन की विदाई के बाद इसी महीने होगा आईसीसी से नए सीईओ का इंटरव्यू

Updated On: Jan 03, 2019 11:17 AM IST

FP Staff

0
तो इसलिए आईसीसी के नए सीईओ नहीं बन सकेंगे राहुल जौहरी!

नए साल में क्रिकेट की दुनिया की लीडरशिप में भी बदलाव होने वाला है. इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट कमेटी यानी आईसीसी अपने ने सीओए यानी चीफ एक्जीक्यूटिव अधिकारी का सेलेक्शन करेगी. इसके पुराने सीईओ और साउथ अफ्रीकी के पूर्व क्रिकेटर डेव रिचर्ड्सन का कार्यकाल खत्म होने वाले है.

दुनिया भर में क्रिकेट के खेल  को चलाने वाली आईसीसी को चलाने के लिए लिए नए सीओई क पद पर बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी की भी दावेदारी थी लेकिन आईसीसी की एक नई फरमाइश के चलते उनकी दावेदारी कमजोर हो गई है.

मुंबई मिरर के मुताबिक दरअसल आईसीसी ने तय किया है कि इस बार उस शख्स को सीईओ बनाया जाएगा जिसका इससे पहले क्रिकेट के खेल से कोई लेना देना नहीं रहा हो. यानी किसी भी क्रिकेट बैकग्राउंड वाले प्रोफेशनल का आईसीसी का सीईओ बनने का रास्ता बंद होता दिख रहा है.

आईसीसी के इस नए नियम के चलते महज राहुल जौहरी ही नहीं बल्कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ रहे जेम्स सदरलैंड भी इस के चलते अपनी दावेदारी पेश नहीं कर सकेंगे. सदरलैंड ने हाल ही में बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस्तीफी दिया था.

खबर के मुताबिक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पीर्व सीईओ मनु साहनी इस पद के प्रबल दावेदार है लेकिन उनकी पिछली नौकरी में कुछ ऐसे मसले हुए थे जिसके चलते उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गई है.  साउथ अफ्रीका के पीर्व तेज गेंदबाज स्टीव एलवर्दी को भी मजबूत दावेदार माना जा रहा है वह इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के इंचार्ज भी हैं.

उनके साथ भी समस्या यही है कि वह क्रिकेट बैकग्राउंड से आते हैं. जो बोर्ड इसी महीने नए सीईओ का इंटरव्यू करेगा उसमें पेप्सी को की पूर्व चेयरमेन इंदिरा नूयी भी शामिल हैं. बहरहाल अ देखना होगा कि कौन आईसीसी का नया सीईओ बनता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi