S M L

केपटाउन टी20 के बाद आईसीसी से भारतीय टीम को मिलेगा यह 'इनाम'

केपटाउन में तीसरे और अंतिम टी20 मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा देगी

Updated On: Feb 24, 2018 05:38 PM IST

FP Staff

0
केपटाउन टी20 के बाद आईसीसी से भारतीय टीम को मिलेगा यह 'इनाम'

भारत शनिवार को केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेलने उतरेगी. सीरीज में 1-1 से बराबरी पर पहुंची भारतीय टीम वनडे के बाद टी20 सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. वनडे से पहले हुई टेस्ट सीरीज में भारत ने आखिरी टेस्ट जीतकर टॉप टेस्ट टीम बन गई थी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप गदा पेश करेगी.

आईसीसी की ओर से आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद कोहली को गदा सौंपेगे.

भारत ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर एक स्थान और 10 लाख डालर की ईनामी राशि सुनिश्चित की.

वहीं भारतीय टीम उससे पहले टी20 सीरीज जीतने उतरेगी.  आखिरी टी20 मुकाबले में जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम तक सकती है. तीम मैचों की सीरीज में बारत और साउथ अफ्रीका 1-1 मुकाबला जीत चुकी यानी दौरे यह आखिरी मुकाबला इस सीरीज की चैंपियन टीम निर्धारित करेगा. तीसरे और फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के कप्तान और क्लासन से सावधान रहने की जरूरत होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi