S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली बल्लेबाजों में एक बार फिर शीर्ष पर

भारतीय कप्तान कोहली के अब 937 अंक हैं जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 11वें सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं

Updated On: Aug 23, 2018 04:52 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली बल्लेबाजों में एक बार फिर शीर्ष पर
Loading...

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को एक बार फिर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की वैश्विक रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया. कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 97 और दूसरी पारी में 103 रन बनाए थे. वह 937 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं. सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 200 रन बना कर कोहली ने टेस्ट में पहला स्थान हासिल कर लिया था, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के बाद वह इस स्थान से खिसक गए थे.

कोहली के अब 937 अंक हैं जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के 11वें सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हैं. रेटिंग अंक के मामले में शीर्ष 10 खिलाड़ियों में डॉन ब्रैडमैन (961), स्टीव स्मिथ (947), लेन हटन (945), जैक हॉब्स (942), रिकी पोंटिंग (942), पीटर मे (941), गैरी सोबर्स, क्लाइड वाल्काट, विवियन रिचर्ड्स और कुमार संगकारा (सभी 938 अंक) शामिल हैं.

पुजारा भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान के साथ भारत के दूसरे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं जबकि ट्रेंटब्रिज में उपयोगी योगदान के बाद अजिंक्य रहाणे (चार स्थान के फायदे से 19वें स्थान पर), शिखर धवन (चार स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर) और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (आठ स्थान के फायदे से 51वें स्थान पर) की रैंकिंग में सुधार हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर कायम हैं. वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन तीसरे स्थान पर मौजूद हैं.

पांड्या करियर के सर्वश्रेष्ठ 51वें स्थान पर 

पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले पांड्या गेंदबाजी रैंकिंग में 23 स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड की दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल करने वाले जसप्रीत बुमराह भी आठ स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 37वें स्थान पर हैं.

जोस बटलर को 22 स्थान का फायदा 

इंग्लैंड की दूसरी पारी में 106 रन बनाने वाले जोस बटलर को बल्लेबाजी रैंकिंग में 22 स्थान का फायदा हुआ है और वह 47वें स्थान पर हैं. दूसरी पारी में नाबाद 33 रन बनाने वाले इंग्लैंड के आदिल रशीद आठ स्थान के फायदे से 116वें पायदान पर हैं. रशीद ने मैच में चार विकेट चटकाए और वह गेंदबाजी रैंकिंग में भी चार स्थान के फायदे से 47वें स्थान पर पहुंच गए हैं. मैच में चार विकेट चटकाने वाले क्रिस वोक्स भी एक स्थान आगे बढ़कर 31वें पायदान पर हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi