S M L

ICC Test Rankings : श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल परेरा ने लगाई 58 पायदान की छलांग

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैकिंग में विराट कोहली पहले और चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर कायम

Updated On: Feb 17, 2019 07:25 PM IST

FP Staff

0
ICC Test Rankings : श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल परेरा ने लगाई 58 पायदान की छलांग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की डरबन टेस्ट में जीत के नायक रहे कुशल परेरा आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 58 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. कुशल परेरा ने पहले टेस्ट में 51 और नाबाद 153 रन की पारियां खेलीं. कुशल परेरा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. परेरा ने विश्वा फर्नांडो (नाबाद छह) के साथ आखिरी विकेट के लिए 78 रन की अटूट साझेदारी करके 83 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया है.

वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है. कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (897 अंक) और चेतेश्वर पुजारा (881 अंक) का नंबर आता है. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है.

ये भी पढ़ें- 13 साल बाद इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को मिली रैकिंग की 'बादशाहत'

Visakhapatnam: Indian captain Virat Kohli and batsman Cheteshwar Pujara during the 1st day of the 2nd Test cricket match against England in Visakhapatnam on Thursday. PTI Photo by Ashok Bhaumik(PTI11_17_2016_000085B)

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी भी शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. वह पहली बार शीर्ष दस बल्लेबाजों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 35 और 90 रन की पारियां खेली थीं. इसके बाद वह सात स्थानों सी छलांग लगाकर शीर्ष दस में आ गए, जबकि श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी फाफ डुप्लेसी के साथ संयुक्त दसवें स्थान पर हैं. साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक को भी चार पायदान का फायदा हुआ है और वह आठवें स्थान पर हैं. उनका करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान छठी पायदान है, जहां वह दो साल पहले थे.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई अध्यक्ष सीके खन्ना ने की सीओए से शहीद हुए जवानों की मदद की अपील

रवींद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं. इस सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi