S M L

आईसीसी रैंकिंग: राहुल कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर

पुजारा और कोहली बल्लेबाजी लिस्ट में फिसले, जडेजा टेस्ट गेंदबाजों में टॉप पर बरकरार

Bhasha Updated On: Mar 30, 2017 06:15 PM IST

0
आईसीसी रैंकिंग: राहुल कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में चौथे क्रिकेट टेस्ट में दो अर्धशतक जमाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईसीसी रैंकिंग में छलांग लगाई है. ताजा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए जो उनके कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है ।

कर्नाटक के इस 24 वर्षीय बल्लेबाज की रैंकिंग श्रृंखला से पहले 57वीं थी. लेकिन चार टेस्ट मैचों में 64, 10, 90, 51, 67, 60 और नाबाद 51 के स्कोर के बाद उन्होंने 46 पायदान की छलांग लगाई.

राहुल अब चेतेश्वर पुजारा (4) और विराट कोहली (5) के बाद भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं. पुजारा को दो और कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ है.

अजिंक्य रहाणे तीन पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर हैं, जबकि मुरली विजय चार पायदान गिरकर 34वें स्थान पर आ गए. गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर हैं. तेज गेंदबाज उमेश यादव कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 21वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. यादव ने चौथे टेस्ट में कुल पांच विकेट लिए.

हरफनमौलाओं की सूची में जडेजा अब अश्विन की जगह दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं. जडेजा ने धर्मशाला में चार विकेट लिए और 63 रन बनाए. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया. गेंदबाजों में वो पहले स्थान पर बने हुए हैं.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर बने हुए हैं और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन उनसे 61 अंक पीछे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi