live
S M L

वेस्टइंडीज के खिलाफ 'मैन ऑफ द सीरीज' बनने के बाद रैंकिंग में भी शॉ की बड़ी छलांग

हैदराबाद में 70 और नाबाद 33 रन की दो पारियां खेलने के दम पर शॉ 13 स्थान उपर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं

Updated On: Oct 15, 2018 03:18 PM IST

FP Staff

0
वेस्टइंडीज के खिलाफ 'मैन ऑफ द सीरीज' बनने के बाद रैंकिंग में भी शॉ की बड़ी छलांग

भारतीय टेस्ट टीम में 18 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ ने खुद को बेहतरीन तरीके से साबित किया. अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में उन्होंने शतक लगाकर मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड हासिल किया वहीं पहली ही सीरीज में वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहें. शॉ को इसी प्रदर्शन का फायदा रैंकिंग में भी मिला है. शॉ के अलावा ऋषभ पंत ने भी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है.

हैदराबाद में 70 और नाबाद 33 रन की दो पारियां खेलने के दम पर शॉ 13 स्थान उपर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं. राजकोट में डेब्यू मैच के बाद वह 73वें स्थान पर थे. विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने दूसरे टेस्ट में 92 रन की पारी खेली जिसके बाद अब वह 23 स्थान उपर 62वें नंबर पर पहुंच गए हैं. सीरीज से पहले वह 111वें स्थान पर थे.

अजिंक्य रहाणे भी 80 रन की पारी के दम पर चार पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों में उमेश यादव को भी चार स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजी रैंकिंग में 25वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उमेश भारतीय सरजमीं पर मैच में दस विकेट लेने वाले केवल तीसरे गेंदबाज बने थे जिससे उनकी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है.

भारत को सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने पर एक अंक मिला जबकि वेस्टइंडीज को एक अंक का नुकसान हुआ. टीम रैंकिंग में हालांकि कोई बदलाव नहीं हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi