S M L

टेस्‍ट रैंकिंग: पर्थ टेस्‍ट में शतक के दम पर संभली कोहली की डगमगाती कुर्सी

दुनिया के नंबर एक टेस्‍ट बल्‍लेबाज विराट कोहली मजबूती से शीर्ष स्‍थान पर बने गए हैं.

Updated On: Dec 20, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
टेस्‍ट रैंकिंग: पर्थ टेस्‍ट में शतक के दम पर संभली कोहली की डगमगाती कुर्सी

एडिलेड टेस्‍ट में खराब प्रदर्शन के कारण दुनिया के नंबर एक टेस्‍ट बल्‍लेबाज भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की कुर्सी डगमगाने लगी थी. न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन उनकी बादशाहत के करीब पहुंच गए थे, लेकिन पर्थ में शतक जड़कर कप्‍तान कोहली ने फिलहाल कुछ समय के लिए तो अपनी डगमगामी कुर्सी को संभाल ही लिया है.  एडिलेड टेस्‍ट में खराब पारी के बाद उनकी रैंकिंग को भी खतरा हो गया था, लेकिन अब उन्‍होंने शीर्ष पर अपना स्‍थान मजबूत कर लिया है. पर्थ टेस्‍ट की पहली पारी में कोहली न 123 रन बनाए थे, जिसमें उन्‍हें 14 अंक मिले और अब वह दूसरे स्‍थान पर काबिज न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन से 19 अंक आगे हो गए हैं.

विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में 91 रन बनाए. उनके कुल 915 अंक हैं. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.

मुश्किल में पड़ गई थी कोहली का बादशाहत

एडिलेड टेस्‍ट के बाद कोहली की बादशाहत मुश्किल में पड़ गई थी. कोहली के उस समय 920 अंक थे और केन विलियमसन 913 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए थे. विलियमसन शीर्ष पर कब्‍जा जमाने से सिर्फ 7 अंक ही दूर थे. एडिलेड में कोहली ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 34 रन की पारी खेली थी. जबकि विलियमसन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट में 89 और 139 रन की बड़ी पारी थी, जिसका फायदा उन्‍हें रैंकिंग में हुई.

शीर्ष 50 में पहुंचे पंत

विकेटकीपर बल्‍लेबाज पंत 11 पायदान चढ़कर 48वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बुमराह भी 28वें स्‍थान पर आ गए हैं. जबकि भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे दो पायदान ऊपर शीर्ष 15 में आ गए हैं.

पर्थ टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे नाथन लायन करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर हैं. जोश हेजलवुड दो पायदान चढ़कर नवें और मिचेल स्टार्क एक पायदान चढ़कर 15वें स्थान पर हैं. बल्लेबाजों में उस्मान ख्वाजा एक पायदान चढ़कर 12वें और कप्तान टिम पेन नौ पायदान उपर 46वें स्थान पर पहुंच गए. ट्रेविस हेड 16 पायदान चढकर 63वें स्थान पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi