S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: शाकिब को पछाड़ कर रवींद्र जडेजा बने नंबर एक ऑलराउंडर

कोहली ने ट्वीट किया कि हमारे तलवारबाजी के मास्टर को बधाई हो, शाबाश!

Updated On: Aug 08, 2017 04:53 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: शाकिब को पछाड़ कर रवींद्र जडेजा बने नंबर एक ऑलराउंडर

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा पहले से ही शीर्ष पर विराजमान हैं. जडेजा से पहले बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक ऑलराउंडर थे.

जडेजा के अब 438 पॉइंट्स हैं, वहीं शाकिब के 431 पॉइंट्स हैं. वहीं दूसरी तरफ टेस्ट रैंकिंग में भी जडेजा के 893 पॉइंट्स हैं और दूसरे नंबर पर चल रहे जेम्स एंडरसन के 860 पॉइंट्स हैं. गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच बने थे. उन्होंने 70 रनों की पारी खेली थी, वहीं मैच में कुल 7 विकेट भी झटके थे.

संयोग से जडेजा जिस मैच में अच्छे प्रदर्शन के जरिए ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे उसमें आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिये उन पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगाया गया है.

कोलंबो में हाल में समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 53 रन से जीत दर्ज की थी. जडेजा ने नाबाद 70 रन बनाने के अलावा सात विकेट भी लिए. उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट हासिल किए थे.

जडेजा बल्लेबाजों की सूची में नौ पायदान ऊपर 51वें स्थान पर हैं

रविंद्र जडेजा के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर बनने पर कप्तान विराट कोहली ने भी बधाई दी. कोहली ने ट्वीट किया कि हमारे तलवारबाजी के मास्टर को बधाई हो, शाबाश!

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi