S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : नंबर वन की पोजिशन पर कायम हैं रवींद्र जडेजा

चेतेश्वर पुजारा से पीछे हुए कप्तान कोहली, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ हैं नंबर वन की कुर्सी पर

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 05:25 PM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : नंबर वन की पोजिशन पर कायम हैं रवींद्र जडेजा

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज रवींद्र की नंबर वन की कुर्सी बरकरार है. वहीं बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है. जबकि कप्तान विराट कोहली की रैंकिग में एक स्थान पीछे खिसक गए है. श्रीलंका के खिलाफ खेल गए गॉल टेस्ट की पहली पारी में 153 रनों की शानदारी की बदौलत पुजारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर बने हुए हैं. हालांकि इस टेस्ट में कोहली ने भी दूसरी पारी में नाबाद शतक जड़ा था लेकिन इस पारी की बदौलत वे अपने टेस्ट रैंकिंग को 4 नंबर पर स्थिर नहीं रख सके. आपको बता दें कि पिछली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली चौथे स्थान पर थे.

बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिग में चेतेश्वर पुजारा अपने सर्वोच्च 866 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं. वहीं कप्तान विराट कोहली के अंकों में गिरावट आई है. कोहली 826 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गए है. बल्लेबाजों की इस रैंकिंग में कोहली के सर्वोच्च अंक 895 रहे है. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर 941 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बने हुए है. दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के जो रूट हैं और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन का नाम है.

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिग में भारत रवींद्र जडेजा नंबर वन पर बने हुए हैं वहीं दूसरे नंबर पर भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन का जलवा कायम है. इस सूची में तीसरे नंबर श्रीलंका के रंगना हेराथ और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन का नाम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi