विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: गेंदबाजों की रैंकिंग में अश्विन-जडेजा टॉप पर

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली चौथे और पांचवें स्थान पर कायम

FP Staff Updated On: Jul 11, 2017 11:08 AM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: गेंदबाजों की रैंकिंग में अश्विन-जडेजा टॉप पर

भारतीय स्पिन जोड़ी रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं. जडेजा 898 अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि अश्विन 865 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं लेकिन शीर्ष दस में कोई अन्य भारतीय नहीं है. ऑलराउंडरों की सूची में भी जडेजा और अश्विन दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

जहां तक बात बल्लेबाजी की है तो चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली चौथे और पांचवें स्थान पर कायम हैं. लोकेश राहुल एक स्थान के सुधार के साथ नौवें स्थान पर आ गए हैं. शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बरकरार हैं।

इस बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच बने मोइन अली ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार किया है. बल्लेबाजी में वह तीन स्थानों के सुधार के साथ 21वें और गेंदबाजी में नौ स्थान के उछाल के साथ 19वें स्थान पर आ गए हैं.

अली ने बल्ले से 87 और सात रन का योगदान किया, फिर गेंद से 59 रन देकर चार विकेट और 53 रन देकर छह विकेट झटके जिससे इंग्लैंड ने एक दिन से ज्यादा समय पहले ही जीत दर्ज कर ली.

बल्लेबाजों की सूची में अली को तीन पायदान का फायदा हुआ और अब वह 21वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 20 में जगह बनाने में सफल रहे और नौ पायदान की छलांग से 19वें स्थान पर पहुंच गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi