विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिल्ली टेस्ट में वायु प्रदूषण से हुई फजीहत के बाद टूटी आईसीसी की नींद

फरवरी में होने वाली आईसीसी की मीटिंग में दिल्ली टेस्ट पर होगी चर्चा, संबंधित नियमों में हो सकता है बदलाव

FP Staff Updated On: Dec 08, 2017 04:35 PM IST

0
दिल्ली टेस्ट में वायु प्रदूषण से हुई फजीहत के बाद टूटी आईसीसी की नींद

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पिछले दिनों भारत-श्रीलंका टेस्ट के दौरान वायु-प्रदूषण से हुई फजीहत के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने इस मसले को गंभीरता से लिया है. इस मैच के दौरान श्रीलंकाई क्रिकेटरों की बुरी हालत पर गंभीरता से गौर करते हुए आईसीसी अब खेलने के हालात से संबंधित नियमों में वायु प्रदूषण को भी शामिल कर सकती है.

भारत की बल्लेबाजी के दौरान श्रीलंका के खिलाड़ियों को मास्क पहनकर क्षेत्ररक्षण किया था. जबकि उसके अधिकांश खिलाड़ियों ने सांस लेने के दिक्कत की शिकायत की थी. उसके तेज गेंदबाजों सुरंगा लकमल और लाहिरू गमागे ने तो उलटी तक की थी.

आईसीसी ने अब इस मामले को अपनी मेडिकल समिति के पास भेजने का फैसला किया है जिसे संबंधित रिपोर्ट और मैच के दौरान दिल्ली में वायु गुणवत्ता के आंकड़े मुहैया कराए जाएंगे.

आईसीसी के प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा, ‘दिल्ली टेस्ट जिन हालात में खेला गया आईसीसी ने उन पर गौर किया है और आग्रह किया है कि मेडिकल समिति इस मुद्दे पर दिशानिर्देश जारी करने पर विचार करे जिससे कि भविष्य में दोबारा ऐसी स्थिति आने पर उससे निपटा जा सके. इस मुद्दे पर फरवरी में आईसीसी की बैठक के दौरान चर्चा होने की संभावना है. ’ इसके बाद खेलने के हालात से जुड़े नियमों में थोड़ा बदलाव हो सकता है और इसमें वायु प्रदूषण के कारण खिलाड़ियों के स्वास्थ को नुकसान से संबंधित नियम शामिल किए जा सकते हैं.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi