S M L

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का राशिद को मिला फायदा

उन्नीस वर्षीय स्पिनर ने इस प्रदर्शन से 54 अंक हासिल किए जिससे उनके 813 अंक हो गए जो दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शदाब खान से 80 अंक ज्यादा हैं

FP Staff Updated On: Jun 08, 2018 06:13 PM IST

0
बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का राशिद को मिला फायदा

राशिद खान के आज कल अच्छे दिन चल रह हैं. पहले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन फिर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के हीरो बने. इसका ही इनाम उन्हें आईसीसी रैंकिंग में मिला है. आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया. उन्नीस वर्षीय स्पिनर ने इस प्रदर्शन से 54 अंक हासिल किए जिससे उनके 813 अंक हो गए जो दूसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान के शदाब खान से 80 अंक ज्यादा हैं.

वहीं हमवतन मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने भी आईसीसी टी 20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शानदार सुधर किया है, इन दोनों ने भी बांग्लादेश को सीरीज में 3-0 से हराने में अहम भूमिका निभाई थी. राशिद को 2017 के लिए आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ एसोसिएट खिलाड़ी भी चुना गया था, उन्होंने दूसरे मैच में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए थे जिससे उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 816 रेटिंग अंक हासिल किए. नबी को भी 11 स्थान का लाभ मिला, वह चार विकेट चटकाने से करियर की सर्वश्रेष्ठ आठवीं रैंकिंग पर पहुंच गए. वहीं ताजा अपडेट में मुजीब 62 स्थान की छलांग से 51 वें नंबर पर पहुंच गए.

आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश आठवां और 10वां स्थान बरकरार है.

अफगानिस्तान को चार अंक का फायदा मिला है जिससे उसके 91 अंक हैं जबकि बांग्लादेश पांच के नुकसान से 70 अंक पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi