S M L

ICC T20 Rankings : राहुल को एक पायदान का फायदा, कुलदीप एक स्थान फिसले

पाकिस्तान के बाबर आजम और अफगानिस्तान के राशिद खान क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कायम हैं

Updated On: Mar 12, 2019 08:06 PM IST

Bhasha

0
ICC T20 Rankings : राहुल को एक पायदान का फायदा, कुलदीप एक स्थान फिसले

भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो मैचों की टी20 सीरीज में दो शानदार पारियों की बदौलत मंगलवार को दुबई में जारी टी20 बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए. टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के लिए बीसीसीआई द्वारा संक्षिप्त निलंबन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले राहुल ने इन दो मैचों में 47 और 50 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत उन्हें ताजा रैंकिंग में एक पायदान का फायदा मिला.

गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव एक पायदान फिसलने से पांचवें स्थान पर पहुंच गए जिन्हें दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आराम दिया गया था. पाकिस्तान के बाबर आजम और अफगानिस्तान के राशिद खान क्रमश: बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कायम हैं.

लेग स्पिनर आदिल राशिद ने ताजा रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की बराबरी की. राशिद को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में पांच विकेट चटकाने से दो पायदान की बढ़त हासिल करने में मदद मिली जिससे वह सीरीज के दौरान अपने करियर में पहली बार 700 अंक से ऊपर पहुंच गए.

पाकिस्तान (135) की टीम दूसरे स्थान पर काबिज भारत (122) पर 13 अंक की बढ़त बनाए है. इंग्लैंड की टीम 121 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi