S M L

अपने करियर की टॉप टी20 रैंकिंग पर पहुंचे केएल राहुल, टीम इंडिया को भी फायदा

केएल राहुल बने दुनिया में तीसरे नंबर के बल्लेबाज, पाकिस्तान के बाद दूसरी पोजिशन पर पहुंची टीम इंडिया

Updated On: Jul 10, 2018 09:18 AM IST

FP Staff

0
अपने करियर की टॉप टी20 रैंकिंग पर पहुंचे केएल राहुल, टीम इंडिया को भी फायदा

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने उसी की धरती पर 2-1 से टी20 सीरीज तो जीत ही ली है साथ ही उसे रैंकिंग में जोरदार फायदा हुआ है. आईसीसी की ताजा टी 20 रैंकिंग मेंटीम इंडिया अब दूसरे नंबर की टीम बन गई है.  वहीं बल्लेबाज केएल राहुल अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नौ पायदान की लंबी छलांग लगाकर आईसीसी की टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में चोटी के तीन बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं.

आईसीसी की ताजा विश्व रैंकिंग के अनुसार आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच टी 20 इंटरनेशनल में 900 रेटिंग अंक हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. वह तीन पायदान आगे बढ़कर टी 20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. उनके बाद पाकिस्तान के फखर जमां और भारतीय स्टार राहुल का नंबर आता है. जमां ने 44 पायदान की लंबी छलांग लगाई है.

राहुल ने पिछले चार टी 20 मैचों में 70, 101*, 6 और 19 रन की पारियां खेली जिससे उन्होंने नौ पायदान आगे बढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. वह अब इस फॉर्मेट में भारत के नंबर एक बल्लेबाज हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में युजवेंद्र चहल एक पायदान नीचे चौथे स्थान पर खिसक गए हैं लेकिन उनके साथी स्पिनर कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी 20 में पांच विकेट लेने का फायदा मिला और वह 41 पायदान आगे बढ़कर 34 वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

टीम रैंकिंग में भारतीय टीम भी आगे बढ़ने में सफल रही है. उसने आयरलैंड को 2-0 और इंग्लैंड को 2-1 से हराया जिससे वह दूसरे स्थान पर पहुंच गई। पाकिस्तान ट्राइंगुलर में जीत के बाद टॉप पर बना हुआ है. पाकिस्तान के 132 और भारत के 124 अंक हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi