S M L

आईसीसी टी-20 रैंकिंग : निदाहास ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का इन गेंदबाजों को मिला तगड़ा फायदा

चहल 12 पायदान के फायदे से दूसरे, जबकि सुंदर 151 पायदान की उछाल से 31वें नंबर पर पहुंच गए

Updated On: Mar 19, 2018 08:05 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी टी-20 रैंकिंग : निदाहास ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का इन गेंदबाजों को मिला तगड़ा फायदा
Loading...

भारत के दो गेंदबाजों को रविवार को श्रीलंका में समाप्त हुई निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के बूते आईसीसी टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में काफी फायदा मिला है. युजवेंद्र चहल गेंदबाजों की रैंकिंग में 12 पायदान के फायदे से दूसरे नंबर पर, जबकि वॉशिंगटन सुंदर 151 पायदान की उछाल से 31वें नंबर पर पहुंच गए.

लेग स्पिनर चहल के अब तक के करियर में सर्वश्रेष्ठ 706 रेटिंग अंक हैं, जबकि ऑफ स्पिनर सुंदर के 496 अंक हैं, जिन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था. दोनों स्पिनर इस सीरीज में पांचों मैचों में खेले थे. दोनों ने आठ-आठ विकेट झटके. सुंदर ने ज्यादातर पावरप्ले में गेंदबाजी की, उनका इकानमी रेट शानदार 5.70 रहा, जबकि चहल का इकानमी रेट 6.45 रहा.

उनादकट और ठाकुर भी रहे फायदे में

निदाहास ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन कर गेंदबाजों की सूची में ऊपर चढ़ने वाले कुछ अन्य खिलाड़ी श्रीलंका के अकिला धनंजय, बांग्लादेश के रूबेल हुसैन और भारत के जयदेव उनाद्कट और शार्दुल ठाकुर रहे. टूर्नामेंट के अंत में इन सभी ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए. उनाद्कट (संयुक्त 52वें) और ठाकुर (संयुक्त 76वें) ने क्रमश: 26 और 85 स्थान की छलांग लगाई, जिससे उनके 435 और 358 रेटिंग अंक हो गए हैं.

दिनेश कार्तिक ने लगाई 126 स्थान की छलांग

बल्लेबाजों में शिखर धवन, कुसल परेरा, मनीष पांडे, मुशफिकुर रहीम, कुसल मेंडिस और बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम ओवर में भारत की जीत के स्टार रहे दिनेश कार्तिक रैंकिंग में बढ़ोतरी करने में सफल रहे. कार्तिक ने टूर्नामेंट में निचले मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी की जिससे वह 126 स्थान के फायदे से 95वें स्थान पर पहुंच गए. उनके अब तक के सर्वश्रेष्ठ 246 अंक हैं. श्रीलंका के लिए बल्ले से मजबूत प्रदर्शन करने वाले कुसल परेरा 20 पायदान की छलांग से 20वें, जबकि कुसल मेंडिस 27 पायदान के लाभ से 48वें स्थान पर पहुंच गए. परेरा ने तीन अर्धशतकों सहित 204 रन, जबकि मेंडिस ने दो अर्धशतकों की मदद से 134 रन जुटाए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi