S M L

Ind vs WI: वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को लगा झटका, कोच पर लगा बैन

नए उल्लंघन के कारण लॉ के खाते में पिछले 24 महीनों में कुल चार डिमैरिट पॉइंट जुड़ गए

Updated On: Oct 16, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI: वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को लगा झटका, कोच पर लगा बैन
Loading...

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है. आईसीसी दो वनडे मैचों के लिए कोच स्टुअर्ट लॉ को बैन कर दिया है. आईसीसी ने यह फैसला मैच अधिकारियों के लिए ‘अनुचित टिप्पणी’ करने के लिया है.

दो वनडे मैचों के बैन के अलावा उन्हें एक मैच का शुल्क बतौर जुर्माना भी देना होगा.

इस नए उल्लंघन के कारण लॉ के खाते में पिछले 24 महीनों में कुल चार डिमैरिट पॉइंट जुड़ गए और इस वजह से उन्हें भारत के खिलाफ गुवाहाटी और विशाखापत्तनम में क्रमश: 21 और 24 अक्टूबर को होने वाले मैचों से बैन कर दिया गया.

हैदराबाद में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब सलामी बल्लेबाज कीरेन पावेल के आउट होने के बाद लॉ टीवी अंपायर के कमरे में गए और वहां उन्होंने अनुचित टिप्पणियां की.

इसमें कहा गया है, ‘इसके बाद वह चौथे अंपायर के करीब गए और उन्होंने खिलाड़ियों की मौजूदगी में उनके लिए अनुचित टिप्पणियां की.' लॉ को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के लेवल दो के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. यह खिलाड़ी, खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों या किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में भाग ले रही टीम की ‘सार्वजनिक आलोचना’ या ‘अनुचित टिप्पणी’ करने से जुड़ा है.

इससे पहले 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट के आखिरी दिन लॉ पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा था और उन्हें एक अयोग्यता अंक मिला था. मैदानी अंपायर ने उन पर आरोप लगाए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi