S M L

आईसीसी ने दिया श्रीलंका को बड़ा झटका, धनंजय को गेंदबाजी से निलंबित किया

इस ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन का 23 नवंबर को ब्रिसबेन में स्वतंत्र आकलन हुआ

Updated On: Dec 11, 2018 11:22 AM IST

FP Staff

0
आईसीसी ने दिया श्रीलंका को बड़ा झटका, धनंजय को गेंदबाजी से निलंबित किया

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका को बड़ा झटका दिया है. ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय को अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण आईसीसी ने गेंदबाजी से निलंबित किया गया है. श्रीलंका में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले महीने पहले क्रिकेट टेस्ट के दौरान संदिग्ध एक्शन के लिए धनंजय की शिकायत की गई थी. इंग्लैंड ने यह मैच 211 रन से जीतने के बाद सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था.

इस ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन का 23 नवंबर को ब्रिसबेन में स्वतंत्र आकलन हुआ, जिसमें खुलासा हुआ कि उनकी गेंदबाजी नियमों के अनुकूल नहीं है.

आईसीसी ने बयान में कहा कि स्वतंत्र आकलन में श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया और उन्हें तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित किया जाता है. धनंजय का यह निलंबन सभी राष्ट्रीय क्रिकेट संघों के घरेलू मैचों में भी लागू होगा. वह हालांकि श्रीलंका क्रिकेट की स्वीकृति से श्रीलंका में घरेलू मैचों में खेल सकते हैं.

15 दिसंबर से श्रीलंका अपने न्‍यूजीलैंड दौरे का आगाज करेगा. श्रीलंका को न्‍यूजीलैंड की मेजबानी में दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज और एक मात्र टी20 मैच खेलना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi