S M L

डोपिंग में पकड़ा गया अफगानिस्तान का क्रिकेटर

अफगानिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद पर लगी एक साल की पाबंदी

Updated On: Dec 08, 2017 06:59 PM IST

FP Staff

0
डोपिंग में पकड़ा गया अफगानिस्तान का क्रिकेटर

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम पिछले कुछ वक्त से लगातार खबरों में बनी हुई है. इसके क्रिकेटर अपने प्रदर्शन के चलते खबरों में रहते हैं साथ ही टीम को भी टेस्टटीम क दर्जा मिल गया है. यह टीम एक बार फिर से चर्चा में है लेकिन इस बार वजह कुछ और है. और वह वजह नकारात्मक है.

इस बार इस टीम का एक खिलाड़ी डोपिंग में पकड़ा गया है.  टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को को डोपिंग में नाकाम रहने के कारण एक साल के लिए निलंबित कर दिया है. आईसीसी के बयान के मुतबिक , 'इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ हाइड्रोक्सीकट ले लिया था. वह वजन कम करने के लिए दवा ले रहे थे.' शहजाद ने अब तक 58 वनडे और इतने ही टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को आईसीसी डोपिंग रोधी संहिता के अनुच्छेद 2.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

आईसीसी ने कहा, 'शहजाद का 17 जनवरी 2017 को दुबई में प्रतियोगिता से इतर परीक्षण के तहत यूरिन का नमूना लिया गया था. ' उनके नमूने का परीक्षण किया गया. इसमें  क्लेनबूटेरोल पाया गया. जिसे वाडा ने प्रतिबंधित दवाईयों की सूची में रखा है.

आईसीसी के मुताबिक , शहजाद ने अपनी गलती कबूल कर ली है. उन पर 12 महीने की पाबंदी लगाई गी है. उन पर यह प्रतिबंध 17 जनवरी 2017 से लगाया गया है, जिस दिन उन्होंने अपना नमूना दिया था. इस तरह से वह 17 जनवरी 2018 को क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi