विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सनसनीखेज: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज समेत तीन कप्तानों को मिला फिक्सिंग का ऑफर

आईसीसी की जांच रिपोर्ट हुई लीक, अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज को फिक्स करने के लिए सट्टेबाजों ने सरफराज अहमद को दिया था ऑफर

FP Staff Updated On: Dec 06, 2017 05:13 PM IST

0
सनसनीखेज: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज समेत तीन कप्तानों को मिला फिक्सिंग का ऑफर

क्रिकट के खेल में वक्त-वक्त पर मैच फिक्सिंग के खुलासे होते रहते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी और तमाम बोर्ड अपने खिलाड़ियों को सट्टेबाजों या फिक्सर्स से बचाने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं. लेकिन इसके बावजूद ये सट्टेबाज क्रिकरेटरों से संपर्क करने में कामयाब हो जाते हैं. ब्रिटेन के अखबार द गार्जियंस की खबर से मुकाबिक बीते दो महीनों में इन सट्टेबाजों ने तीन इंटरनेशनल टीम के कप्तानों से कंपर्क किया जिनमें से एक पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद हैं.

खबर के मुताबिक तीनों ही कप्तानों ने इस घटना के बारे में आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट के वक्त रहते आगाह कर दिया.

इसी साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाले पाकिस्तानी कप्तान सरफराज  से सट्टेबाजों ने अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान अबूधाबी में  संपर्क किया था.

दूसरे कप्तान जिम्बाब्बे के क्रिकेटर ग्रीम क्रेमर हैं. सट्टेबाजों ने उनके साथ संपर्क करके वेस्टइंडीज-जिम्बाब्वे के बीच अक्टूबर में हुई टेस्ट सीरीज को फिक्स करने की कोशिश की थी. इन दोनों की कप्तानों में एक घंटे के भीतर ही आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों को इत्तिला दे दी. तीसरे कप्तान के नाम का खुलासा नहीं हो सका है.

खबर के मुताबिक आईसीसी इस करह से साल ‘लाइव’ मुकाबलों की जांच कर रही है. अखबार लिखता है कि सट्टेबाजों ने इतनी बड़ी रकम ऑफर करते हैं. जिसके बारे में सोचा भी नहीं जा सकता. यह रकम 5000 डॉलर से 150,000 डॉलर के बीच की होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi