S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा, टॉप 10 में 4 बल्लेबाज शामिल

ऑलराउंडर की रैंकिंग में जडेजा नंबर 1 पोजीशन से हट गए हैं और शाकिब एक बार फिर से नंबर एक पर पहुंचे

Updated On: Aug 16, 2017 08:58 AM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा, टॉप 10 में 4 बल्लेबाज शामिल

ओपनर केएल राहुल ने हाल ही में जारी की गई आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है. राहुल का श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा. बता दें कि पल्लेकले टेस्ट में टीम इंडिया ने श्रीलंका पर पारी और 171 रनों की जीत दर्ज करके पहली बार विदेशी सरजमीं पर सीरीज 3-0 से अपने नाम की है.

टॉप 10 टेस्ट रैंकिंग में भारत के 4 बल्लेबाज

पल्लेकले टेस्ट में 85 रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल को दो पायदानों का फायदा हुआ है और वह आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में नौंवे स्थान पर पहुंच गए हैं. इसी के साथ ही टीम इंडिया के चार बल्लेबाज मौजूदा आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में शुमार हैं. जिनमें शामिल हैं चेतेश्वर पुजारा (4), विराट कोहली (5), केएल राहुल(9) और अजिंक्य रहाणे (10). बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन 10 स्थान के फायदे से 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

पांड्या-शमी-उमेश को भी हुआ फायदा

पल्लेकले टेस्ट में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के 96 गेंदों में 108 रनों की बदौलत उन्हें 45 पायदानों का फायदा हुआ और वह बल्लेबाजों के बीच 68वें नंबर पर पहुंच गए हैं. यह उनके करियर की बेस्ट रैकिंग है.

वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को एक पोजीशन का फायदा हुआ है और वह 19वें पायदान पर पहुंच गए हैं. तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी एक पायदान का फायदा हुआ है और वह करियर की बेस्ट रैंकिंग 21 पर पहुंच गए हैं.

रवींद्र जडेजा नंबर 1 ऑलराउंडर रैंकिंग से फिसले

 ऑलराउंडर की रैंकिंग में रवींद्र जडेजा नंबर 1 पोजीशन से हट गए हैं और शाकिब अल हसन एक बार फिर से नंबर एक पोजीशन पर काबिज हो गए हैं.  जडेजा सस्पेंशन के कारण पल्लेकेले टेस्ट नहीं खेले थे. जिसके कारण जडेजा शाकिब अल हसन से एक अंक पीछे हो गए हैं, लेकिन गेंदबाजी रैंकिंग में जडेजा अभी भी नंबर 1 बने हुए हैं.
भारत का नंबर 1 का ताज बरकरार

टीम रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया पहले नंबर पर तो श्रीलंका सातवें नंबर पर बरकरार है. टीम इंडिया को 2 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ है और उसके कुल 125 रेटिंग अंक हो गए हैं. इस तरह से दूसरे नंबर पर काबिज दक्षिण अफ्रीका (110 रेटिंग प्वाइंट) से भारत की बढ़त 15 अंकों की हो गई है.

इसी बीच इंग्लैंड अगले कुछ दिनों में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. उसे अगर अपना नंबर 3 स्थान बरकरार रखना है तो वेस्टइंडीज को हराना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi