S M L

ICC Ranking : इंग्लैंड ने वनडे में छीन ली टीम इंडिया की बादशाहत

वनडे में इंग्लैंड की टीम 125 पॉइंट्स के साथ पहली और टीम इंडिया 123 पॉइंट्स के साथ दूसरी पोजिशन पर है

FP Staff Updated On: May 02, 2018 03:25 PM IST

0
ICC Ranking : इंग्लैंड ने वनडे में छीन ली टीम इंडिया की बादशाहत

आईसीसी की रैंकिंग में लंबे वक्त से टेस्ट और वनडे में नंबर वन की पोजिशन पर कायम टीम इंडिया को झटका लगा है. टेस्ट में तो भारत की नंबर वन की बादशाहत और पुख्ता हुई है लेकिन वनडे अब नंबर वन का ताज कोहली एंड कंपनी के हाथों से छिटक कर इंग्लैंड की टीम के पास चला  गया है.  यानी इंग्लैंड की टीम भारत को पछाड़कर आईसीसी वनडे क्रिकेट रैकिंग में टॉप पोजिशन पर काबिज हो गई है.

 

इंग्लैंड की टीम को आठ पॉइंट्स का फायदा हुआ है और वह अब 125 पॉइंट्स हासिल करके टॉप आ गया है. वहीं भारतीय टीम को 3 पॉइंट्स का नुकसान हुआ है और अब वह 123 पॉइंट्स के साथ दूसरी पोजिशन पर है.

दरअसल इस रैंकिंग की कैलकुलेशन में 2015-16 और 2016-17 के सीजन के प्रदर्शन को 50 पीसदी वेटेज दिया गया है. जबकि 2014-15 के सीजन को शामिल नहीं किय गया है जब इंग्लैंड नें 25 में से कुल सात वनडे ही जीते थे.

पिछली बार जनवरी 2013 में वनडे रैकिंग .में इंग्लैंड की टीम ने टॉप पोजिशन हासिल की थी.

साउथ  अफ्रीका एक पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर आ गया है जिसके 113 अंक है . न्यूजीलैंड उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है .

टी20 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं है जिसमें पाकिस्तान टॉप पर है . अफगानिस्तान अब श्रीलंका से आगे आठवें स्थान पर है . ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है . इनके बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें हैं .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi